एडवांस्ड सर्च

काशी विद्यापीठ में PM मोदी बोले- जिसने 70 साल तक देश को लूटा, उसे अब लौटाना होगा

पीएम की मानें तो बनारस एक सिर्फ शहर नहीं सांस्कृतिक विरासत है. उन्होंने कहा, 'मैं जितना भी यहां के लिए काम करुं वो कम है. मैं कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जनसभाएं की, लेकिन ऐसा जनसैलाब कहीं नहीं देखा. मैं चाहता हूं बनारस की आत्म बनी रहे'.

Advertisement
aajtak.in
अमित कुमार दुबे बनारस, 05 March 2017
काशी विद्यापीठ में PM मोदी बोले- जिसने 70 साल तक देश को लूटा, उसे अब लौटाना होगा वाराणसी में शनिवार को रोड शो के दौरान पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में मेगा रोड शो खत्म हो गया है. पांडेयपुर चौराहा से पीएम का रोड शो शुरू हुआ और महात्मा गांधी विद्यापीठ पर जाकर खत्म हुआ. जिसके बाद काशी विद्यापीठ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश सेवा के लिए उन्हें काशी से ताकत मिलती है. उन्होंने कहा कि आज तो काशीवासियों का कल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया.

पीएम की मानें तो बनारस एक सिर्फ शहर नहीं सांस्कृतिक विरासत है. उन्होंने कहा, 'मैं जितना भी यहां के लिए काम करुं वो कम है. मैं कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जनसभाएं की, लेकिन ऐसा जनसैलाब कहीं नहीं देखा. मैं चाहता हूं बनारस की आत्म बनी रहे'.

पीएम ने कहा कि देश के पूर्व में विकास नहीं हो रहा है. पूर्वांचल का विकास होगा तभी उत्तर प्रदेश विकसित हो पाएगा, हमारी सारी योजनाएं पूर्वी हिंदुस्तान को ताकत देने वाली हैं.

विपक्ष पर हमले करते हुए पीएम मोदी ने कहा... 'हमारा विचार है, 'सबका साथ, सबका विकास' एसपी, बीएसपी, कांग्रेस का विचार है 'कुछ का साथ, कुछ का विकास'. लोग कहते हैं, हमारे उत्तर प्रदेश में यहां भी खुदा, वहां भी खुदा, जहां नहीं खुदा है वहां कल खुदेगा'.

पीएम ने कहा, 'एसपी, बीएसपी, कांग्रेस एक दूसरे की बुराई करते थे, लेकिन एक बात पर तीनों इकट्ठे हो गए. 8 नवंबर रात जब उन्होंने नोटबंदी का फैसला लिया'. पीएम ने कहा कि 70 साल तक जिसने देश को लूटा है उसे अब लौटाना ही पड़ेगा.

इससे पहले पांडेयपुर चौराहे से शुरू होकर रोड शो हुकुलगंज रोड होते हुए चौकाघाट पहुंचा. सड़कों पर जगह-जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं और जनता की भीड़ लगी रही. हर कोई नजदीक से अपने प्रधानमंत्री को देखना चाहते थे. 

दरअसल रोड शो के समय में बदलाव के बाद पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे पांडेयपुर चौराहा पहुंचे, जहां उनका काफिला इंतजार कर रहा था. इस बीच एक तरह से वाराणसी की रफ्तार थम गई थी. जगह-जगह ट्रैफिक जाम हो गया. लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़े. 

रोड शो और सभा को संबोधित करने के बाद आज पीएम मोदी रात वाराणसी में ही गुजारेंगे. उन्होंने शनिवार को ही कहा था कि कल की रात वो वाराणसी में ही ठहरेंगे.

दरअसल रविवार को पीएम का रोड शो दोपहर 3 बजे से शुरू होने वाला था, लेकिन अचानक समय में बदलाव किया गया. बताया गया कि वक्त बढ़ा दिया गया. यह रोड शो पांडेय पुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलीयाबाग, पटेल धर्मशाला और सिंह मेडिकल चौराहा होते हुए काशी विद्यापीठ पहुंचेगा.

शनिवार को हुए रोड शो पर विवाद
वहीं शनिवार को PM द्वारा किए गए रोड शो पर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने EC से शिकायत की थी कि प्रशासन की अनुमति के बिना PM ने रोड शो आयोजित किया. कांग्रेस से शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन से इस बाबत जवाब तलब किया है. वहीं इस पूरे मामले पर आज केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मीडिया से बात की है. केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा है कि शनिवार को PM का रोड शो था ही नहीं, पीएम काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर के दर्शन करने गए थे, रास्ते में जनसैलाब उनके साथ जुड़ गया.

PM मोदी सोमवार को भी काशी में ही रहेंगे और वहां कई अहम कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. सोमवार को वो गढ़वाघाट आश्रम जाएंगे . इसके बाद दोपहर बारह बजे शास्त्री जी के निवास पर श्रद्धांजलि का कार्यक्रम है और दोपहर 1 बजे खुशीपुर में मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay