एडवांस्ड सर्च

अखिलेश से दो-दो हाथ के मूड में मुलायम, बोले- मैं अब भी सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी और पार्टी चिह्न को लेकर चल रहे घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव भी दो-दो हाथ के मूड में दिख रहे हैं. दिल्ली में उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा, मैं अब भी समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष हूं और शिवपाल यादव सपा के यूपी अध्यक्ष हैं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत नई दिल्ली, 09 January 2017
अखिलेश से दो-दो हाथ के मूड में मुलायम, बोले- मैं अब भी सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी और पार्टी चिह्न को लेकर चल रहे घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव भी दो-दो हाथ के मूड में दिख रहे हैं. दिल्ली में उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा, मैं अब भी समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष हूं और शिवपाल यादव सपा के यूपी अध्यक्ष हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव पार्टी से बाहर किए जा चुके हैं, ऐसे में उन्हें अधिवेशन बुलाने का कोई अधिकार नहीं. वहीं सूत्रों से खबर है कि अमर सिंह ने मुलायम सिंह के सामने पार्टी से इस्तीफे की पेशकश की है.



इससे पहले मुलायम ने दिल्ली पहुंचकर शिवपाल यादव और अमर सिंह के साथ बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान बाहर नारे लगा रहे कार्यकर्ताओं को उन्होंने बुलाया और कहा कि अखिलेश मेरा ही लड़का है. अब हम क्या करें, वह जो कर रहा है उसे करने दो, हम क्या कर सकते हैं. मार थोड़े ही देंगे. अब सब कुछ उसके पास है, मेरे पास क्या है. मेरे पास तो गिनती के विधायक हैं.

अखिलेश के खिलाफ मुलायम कुछ भी नहीं बोले, हां यह जरूर कहा कि कई जगह सड़कों का विकास हुआ है, तो उसमें पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर शिवपाल यादव का भी योगदान है. कुछ इस तरह मुलायम ने शिवपाल की तारीफ कर दी. उस वक्त शिवपाल साथ ही बैठे थे.

इसके बाद अमर सिंह भी आ गए. जैसे ही अमर सिंह आए तो मुलायम सिंह ने सुर बदले हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव की घोषणा हुए 4 दिन हो चुके हैं. अब समय बिल्कुल नहीं है. अब कुछ नहीं होने वाला, आप लोग चुनाव की तैयारियों में जुटिए. जिन उम्मीदवारों की मैंने घोषणा की है, उनको जिताने के लिए मैदान पर उतर जाइए. साइकिल के लिए काम करिए. इसी बीच अमर सिंह ने कहा कि मैं जो भी बोला हूं या बोल रहा हूं, समझ लीजिए वह नेताजी बोल रहे हैं और जो नेताजी बोल रहे हैं, वही मैं बोल रहा हूं. मैं नेताजी का प्रतिनिधि हूं.

सोमवार को जाएंगे चुनाव आयोग
पार्टी पर दावा ठोकने के लिए मुलायम खेमा सोमवार को चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल करेगा. इससे पहले शनिवार को रामगोपाल यादव ने दावा किया कि सपा में 90 फीसदी से ज्यादा नेता और कार्यकर्ता अखिलेश के समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि कुल 5731 में 4716 प्रतिनिधियों के हलफनामे भी हम चुनाव आयोग में दायर करेंगे. चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी है. आयोग ने दोनों पक्षों को अपने-अपने कागजात 9 जनवरी तक जमा करने को कहा है. अखिलेश खेमा पहले ही आवश्यक कागज जमा कर चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay