एडवांस्ड सर्च

PM मोदी ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील तो केजरीवाल बोले- रचेगा इतिहास

पंजाब और गोवा में शनिवार को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो रही है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मतदान में बढ़-चढ़कर वोटिंग करने की अपील की है. वहीं पंजाब और गोवा के चुनाव में पहली बार किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुबह-सुबह किए अपने ट्वीट में इन दोनों ही राज्यों में इतिहास रचने का दावा किया.

Advertisement
aajtak.in
साद बिन उमर नई दिल्ली, 04 February 2017
PM मोदी ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील तो केजरीवाल बोले- रचेगा इतिहास पंजाब और गोवा में शनिवार को मतदान हो रहे हैं

पंजाब और गोवा में शनिवार को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो रही है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मतदान में बढ़-चढ़कर वोटिंग करने की अपील की है.

पीएम मोदी ने शनिवार सुबह किए ट्वीट में लिखा है, 'गोवा और पंजाब के लोगों से विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में वोट करने का आग्रह करता हूं. अपने युवा साथियों से वोट करने की मेरी खास गुजारिश है.'

वहीं पंजाब और गोवा के चुनाव में पहली बार किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुबह-सुबह किए अपने ट्वीट में इन दोनों ही राज्यों में इतिहास रचने का दावा किया.

इसके अलावा पंजाब में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी लोगों से अपने मताधिकार के प्रयोग का आह्वान किया.

वहीं गोवा में शनिवार सुबह वोटिंग करने आए मौजूदा मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत पार्सेकर ने अपने किए कार्यों का हवाला देते हुए पार्टी को पूर्ण बहुमत से जीत मिलने का दावा किया.

गोवा में शनिवार की सुबह वोट करने वालों में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी थे. उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि शुरुआती रिपोर्ट्स से अच्छी वोटिंग की उम्मीद है, गोवा में इस बार पिछली बार की 84% वोटिंग का रिकॉर्ड भी टूट सकता है और बीजेपी यहां 2/3 बहुमत से जीतने जा रही है.

गोवा में जीत का दावा तो आप भी बराबर कर रही है और राज्य में उसके सीएम उम्मीदवार एल्विस गोमेस ने सुबह ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर लोगों से वोट करने की अपील की.

वहीं आप नेता और गोवा में पार्टी के प्रचार की कमान संभाले कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, बेहतर पंजाब और गोवा बनाने का संकल्प सिर्फ आप का है. समय आ गया है. आप को वोट करने के लिए बाहर निकलना चाहिए.'

बता दें कि गोवा के 40 विधानसभा सीटों और पंजाब के 117 सीटों के लिए शनिवार को वोटिंग हो रही है. दोनों ही राज्यों में त्रिकोणीय मुकाबला है. पंजाब में जहां शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी की गठबंधन सरकार को कांग्रेस और आप से कड़ी टक्कर मिल रही है. वहीं गोवा में बीजेपी, कांग्रेस और आप तीनों ही पार्टियां चुनावों में जीत का दावा कर रहे हैं. तमाम पार्टियों के जीत के दावे 11 मार्च को ही साफ हो पाएंगे, जब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay