एडवांस्ड सर्च

टिकट की दुविधा में फंसे गायत्री पर चुनाव आयोग का वार, साड़ी पर मांगा- जवाब

पिछले दिनों फतेहपुर पुलिस ने जांच के दौरान एक ट्रक में साड़ी पकड़ी थी. ट्रक में करीब 4000 साड़ियां बरामद की थीं. साड़ियों का बिल गायत्री प्रजापति के नाम पर था.

Advertisement
aajtak.in
संदीप कुमार सिंह लखनऊ, 22 January 2017
टिकट की दुविधा में फंसे गायत्री पर चुनाव आयोग का वार, साड़ी पर मांगा- जवाब गायत्री प्रजापति

सपा में अखिलेश युग की शुरुआत के बाद अमेठी से विधायक और पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के अच्छे दिन आने का नाम ही नहीं ले रहे. एक ओर जहां उनके टिकट को लेकर संशय बरकरार है तो वहीं दूसरी ओर वे आचार संहिता उल्लंघन में फंस गए हैं.

चुनाव आयोग ने मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी गायत्री प्रजापति को आचार संहिता के उल्लंघन को नोटिस थमा दिया है. यह नोटिस एक मालवाहक गाड़ी में भारी मात्रा में साड़ियां पकड़े जाने पर जारी किया गया है. चुनाव आयोग ने गायत्री प्रजापति को 23 जनवरी को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है. ताजा जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी ने उन्हें चुनाव आयोग की नोटिस तामील करा दी है.

गायत्री देंगे साड़ी का जवाब
आपको याद दिला दें कि पिछले दिनों फतेहपुर पुलिस ने जांच के दौरान एक ट्रक में साड़ी पकड़ी थी. ट्रक में करीब 4000 साड़ियां बरामद की थीं. साड़ियों का बिल गायत्री प्रजापति के नाम पर था. ये साड़ियां कानपुर से अमेठी लाई जा रही थीं. पुलिस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी.

साड़ी के बाद मिली साइकिल
पुलिस के मुताबिक प्रजापति ने इन साड़ियों को चुनावी फायदे के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र में बंटवाने के लिए मंगवाया था. साड़ी मिलने के कुछ ही घंटों बाद गायत्री के बेहद नजदीकी शख्स के यहां बड़ी संख्या में साइकिलें व साड़ियां बरामद की गई थीं.

आयोग कर सकता है कार्रवाई
चुनाव आयोग ने दोनों मामले का संज्ञान लेते हुए गायत्री को नोटिस जारी किया है. अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बलकार सिंह के मुताबिक गायत्री प्रजापति को नोटिस जारी किया गया है. 23 जनवरी को उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है. इसके बाद आयोग कार्रवाई करेगा.

सीट पर कांग्रेस का दावा
गायत्री प्रजापति पिछला विधानसभा सीट अमेठी से जीत कर आए थे. उन्होंने कांग्रेस की उम्मीदवार अमिता सिंह को हराया था. अमिता सिंह और संजय सिंह यह बात स्पष्ट कर चुके हैं कि अमेठी से चुनाव कांग्रेस ही लड़ेगी. इससे पूर्व गायत्री प्रजापति ने दावा किया था कि चुनावों में सपा और कांग्रेस का गठबंधन तो होगा लेकिन अमेठी से चुनाव मैं ही लड़ूंगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay