एडवांस्ड सर्च

कांग्रेस ने जारी की 25 उम्मीदवारों की लिस्ट, सपा से लीं कानपुर की 3 सीटें

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में भी चौथे चरण में ही मतदान है लेकिन अभी तक यहां की सीटों पर असमंजस की स्थिति बरकरार है. हालांकि कांग्रेस की ताजा लिस्ट में रायबरेली जिले की एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा हो गई है. कांग्रेस ने बछरावां (सुरक्षित) सीट से सुशील पासी को उतारा है.

Advertisement
aajtak.in
संदीप कुमार सिंह/ कुमार विक्रांत लखनऊ, 25 January 2017
कांग्रेस ने जारी की 25 उम्मीदवारों की लिस्ट, सपा से लीं कानपुर की 3 सीटें कांग्रेस

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के तीसरे और चौथे चरण की 25 सीटों के लिए अपनी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की लिस्ट में 9 उम्मीदवार तीसरे चरण और 16 उम्मीदवार चौथे चरण के हैं. खास बात यह है कि इनमें से 10 सीटें आरक्षित वर्ग की हैं. आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस 43 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. गठबंधन में उसे कुल 105 सीटें मिली थीं. अब तक उसने 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. अब उसे 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार और उतारने हैं.

कांग्रेस ने कानपुर में सपा से लीं 3 सीटें
कानपुर कैंट से सोहेल अंसारी को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. अखिलेश ने गठबंधन के पूर्व यहां से मो. हसन रुमी को मैदान में उतारा था जबकि मुलायम ने यहां से बाहुबली अतीक अहमद को टिकट दिया था. कानपुर की किदवईनगर सीट से कांग्रेस ने अजय कपूर को टिकट दिया है जबकि अखिलेश ने यहां से ओम प्रकाश मिश्रा के नाम की घोषणा की थी. गोविन्द नगर सीट से अंबुज शुक्ला को कांग्रेस ने उतारा है जबकि अखिलेश ने यहां से योगेश कुशवाहा को टिकट दिया था.

घाटमपुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट से कांग्रेस ने नंद राम सोनकर को मैदान में उतारा है, अखिलेश ने इस विधानसभा सीट पर अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था जबकि 2012 के चुनावों में यहां से सपा के इंद्रजीत कोरी ने बीएसपी के सरोज कुरील को हराया था.

रायबरेली में 1 सीट की घोषणा
आपको बता दें कि कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में भी चौथे चरण में ही मतदान है लेकिन अभी तक यहां की सीटों पर असमंजस की स्थिति बरकरार है. हालांकि कांग्रेस की ताजा लिस्ट में रायबरेली जिले की एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा हो गई है. कांग्रेस ने बछरावां (सुरक्षित) सीट से सुशील पासी को उतारा है.

अमेठी पर अभी भी संशय
रायबरेली जैसा ही हाल अमेठी का भी है हालांकि अमेठी में मतदान पांचवें चरण में होने हैं. उम्मीद है कि आने वाले एक-दो दिनों स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay