एडवांस्ड सर्च

वाराणसी के टाउन हॉल से पीएम बोले- काशी के लिए कुछ करना चाहता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी की भैंस खो जाए तो सरकार दौड़ पड़ती है लेकिन एक बेटी न्याय के लिये तरस रही है और आपकी पुलिस और मुख्यमंत्री सोए हुए हैं.

Advertisement
aajtak.in
बालकृष्ण/ अशोक सिंघल / कुमार अभिषेक / हिमांशु मिश्रा बनारस, 04 March 2017
वाराणसी के टाउन हॉल से पीएम बोले- काशी के लिए कुछ करना चाहता हूं जौनपुर में सभा को संबोधित करते पीएम मोदी

वाराणसी के टाउनहॉल में पीएम मोदी ने भोजपुरी में संबोधन की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि वे अब तक काशी के लोगों से नहीं मिल पाए थे, इसके बावजूद यहां के लोगों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया.

पीएम ने कहा, 'मैं पहला इंसान ऐसा था जो यहां चुनाव लड़ रहा था लेकिन 2014 में चुनाव आयोग ने सभा नहीं करने दी. आज मैं जब काल भैरव के दर्शन करने जा रहा था तो खुली जीप में निकला और लोगों के दर्शन का अवसर मिला'. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भले ही प्रधानमंत्री हो लेकिन वह भारतीय जनता पार्टी का एक कार्यकर्ता भी है.

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे काशी के लोगों ने भी चुना था और वडोदरा के लोगों ने चुना था, मैंने काशी को कार्यक्षेत्र इसलिए बनाया कि इस इतिहास के सबसे पुराने नगर की शानो शौकत कैसे वापस आए.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की, साथ ही हिन्दुत्व विचारक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. पूर्वी उत्तर प्रदेश के इस नगर में भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को गोलबंद करने का प्रयास करते हुए मोदी ने वाराणसी की सड़कों में रोडशो किया जिसमें लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा. प्रधानमंत्री मोदी का रोडशो बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से शुरू हुआ जहां उन्होंने हिन्दुत्व विचारक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की, रोडशो में लोगों की भारी भीड़ देखी गई.

वाराणसी क्षेत्र में 80 प्रतिशत हिन्दू आबादी है और उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए एक बार फिर भाजपा मोदी पर काफी हद तक निर्भर दिख रही है. उत्तर प्रदेश में भाजपा 15 वर्षों से सत्ता से बाहर है. भाजपा का मानना है कि एक घंटे तक चले इस रोडशो से उसे 8 मार्च को होने वाले अंतिम चरण के चुनाव में 40 सीटों पर काफी फायदा होगा जिसका अधिकांश क्षेत्रीय चैनलों ने सीधा प्रसारण किया.

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम बनारस की सड़कों पर उमड़ पड़ा. लोग कई तरह के नारे लगा रहे थे जिसमें 'सुबह बनारस, शाम बनारस: मोदी तेरे नाम बनारस', मोदी, मोदी, जैसे नारे शामिल हैं. प्रधानमंत्री हाथ उठाकर और हाथ जोड़कर लोगों को अभिवादन कर रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वाराणसी में रोड शो किया था जिस सीट से वह सांसद हैं. भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की थी और अपना दल के साथ भाजपा गठबंधन को 80 में से 73 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. तीन वर्ष बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए एक बार फिर भाजपा मोदी पर काफी हद तक निर्भर दिख रही है.

जौनपुर में पीएम के निशान पर सपा-कांग्रेस
जौनपुर में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा-कांग्रेस पर 'गायत्री प्रजापति मंत्र' जपने और भाजपा विरोधी दलों पर 'खुद का साथ, खुद का विकास' करने का आरोप लगाते हुए जनता से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा, कांग्रेस और बसपा का ‘पिण्डदान’ करने की अपील की.

मोदी ने यहां आयोजित चुनावी रैली में कहा कि हमारे देश में अच्छा काम करने पर गायत्री मंत्र पढ़ने का रिवाज है लेकिन सपा-कांग्रेस गठबंधन 'गायत्री प्रजापति मंत्र' का जाप कर रहा है. मुख्यमंत्री बलात्कार के आरोपी गायत्री प्रजापति के लिए चुनाव सभा में वोट मांगते हैं. प्रजापति वहां मौजूद रहते हैं और अब वह पुलिस को ढूंढे नहीं मिल रहे हैं. एक बेटी न्याय मांग रही है और मुख्यमंत्री जी गुनहगार की रक्षा कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी की भैंस खो जाए तो सरकार दौड़ पड़ती है लेकिन एक बेटी न्याय के लिये तरस रही है और आपकी पुलिस और मुख्यमंत्री सोए हुए हैं.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ भाजपा का मंत्र है 'सबका साथ, सबका विकास' लेकिन कुछ राजनेताओं और सरकारों का मंत्र है 'खुद का साथ, खुद का ही विकास'. हम सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं तो हमें गलत कहा जाता है, जो लोग 'खुद का साथ, खुद का विकास' करते हैं, उन्हें असाम्प्रदायिक कहा जाता है.

उन्होंने कहा कि आप लोगों को अगली आठ मार्च को आखिरी दौर में मतदान करना है. आपको पिण्डदान करने का सौभाग्य मिला है, जिन-जिन लोगों ने उत्तर प्रदेश को तबाह करने का पाप किया है, आपको कमल के निशान पर, अपना दल के निशान पर, भासपा के निशान पर उंगली दबाकर उनका ‘पिण्डदान’ करना है. सपा, कांग्रेस, बसपा से मुक्ति ही विकास का दरवाजा खोलेगी.

मोदी ने कहा कि आज चुनाव का छठा चरण चल रहा है, हमें पता चला है कि जनता भाजपा को बहुमत दे चुकी है. अब बोनस की बारी है. ऐसी भव्य जीत दिलाएं कि प्रदेश का भाग्य बदलने में किसी को बहानेबाजी का मौका ना मिल सके.

मोदी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, 'अखिलेश जी मुझसे कह रहे थे कि अगर आप एक्सप्रेस-वे पर जाओगे तो आप भी सपा को वोट दे दोगे. आप एक काम करो. आप साइकिल पर अपने नये यार (कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी) को बैठाकर इसी जौनपुर में खेतासराय-खुटहन मार्ग पर साइकिल चलाकर दिखा दो, तो आप भी सपा को वोट नहीं दोगे.' उन्होंने जनता से कहा, 'उत्तर प्रदेश में भाजपा की बहुमत की सरकार बनाइए, ताकि हम पांच साल बाद हम हिसाब दें. वर्ष 2022 में जब अगला चुनाव होगा, तब आप मुझसे हिसाब मांगिएगा, मैं हिसाब दे दूंगा.'

प्रधानमंत्री ने बिजली आपूर्ति का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए पूछा, 'जौनपुर वाले बताएं कि आपको 24 घंटे बिजली मिलती है क्या, आपके मुख्यमंत्री तो कहते हैं कि मिलती है. चुनाव में वह आपकी आंखों में धूल झोंक रहे हैं कि नहीं. क्या ऐसे लोगों पर आप भरोसा करेंगे. भारत सरकार 24 घंटे बिजली देने के लिये पैसे दे रही है. लेकिन उनको तो सिर्फ सैफई में बिजली चाहिए, जौनपुर में नहीं.' उन्होंने कानून-व्यवस्था का भी मुद्दा उठाते हुए कहा कि अगर कानून का राज नहीं होगा तो यहां पूंजी निवेश नहीं होगा. इससे लोगों को रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों में जाना पड़ेगा, इसलिए यूपी में कानून-व्यवस्था सबसे अहम मुद्दा है.

मोदी ने कहा कि यहां के थाने सपा के दफ्तर हैं. यहां तो जेल भी जेल नहीं बल्कि बाहुबलियों के लिये महल बन गयी हैं. अगली 11 मार्च को भाजपा और साथियों की सरकार बनने के बाद सच्चे अर्थ में थाने को थाना और जेल को जेल बनाएंगे. मौज कर रहे सारे बाहुबलियों को एक ही दिन में ठीक कर देंगे. वे पुलिसवालों को भी उठवा लेते हैं, वे जमीन और मकान हड़प कर लेते हैं. केन्द्र सरकार ने ऐसा कानून बनाया कि जिन्होंने आपकी जायदाद हड़प कर ली है, वह सात साल से पहले जेल से बाहर नहीं आएंगे.

मोदी के रोड शो के UPDATE...

-पीएम मोदी का रोड शो खत्म

-काल भैरव पहुंचे पीएम मोदी, कर रहे हैं पूजा

-पीएम मोदी के रोड शो में सपा कार्यकर्ताओं ने लहराए झंडे

-पीएम मोदी काल भैरव के लिए हुए रवाना

-काशी विश्वनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा शुरू की

-काशी विश्वनाथ पहुंचा पीएम मोदी का काफिला

-मदनापुर पहुंचा मोदी का रोड शो

-शिवाला पहुंचा पीएम मोदी का रोड शो

- कांग्रेस के राजीव शुक्ला ने कहा- पीएम बिना अनुमति के रोड शो कर रहे हैं. आयोग क्या कर रहा है.

-विश्वनाथ मंदिर के गेट के पास एक बिल्डिंग पर लगे सपा कांग्रेस के बैनर को हटवाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन.

-मोदी के भैरव नाथ दर्शन के मद्दनेजर प्रशासन ने मुख्यमंत्री के स्वागत में सपाइयों द्वारा भैरवनाथ चौराहे पर लगा सपा का स्वागत मंच हटवाया. सपाइयों का आरोप जानबूझकर प्रशासन कर रहा बदमाशी.

-मोहल्ला अस्सी पहुंचा मोदी का रोड शो

-खुली गाड़ी में पीएम मोदी का रोड शो आगे बढ़ रहा है.

-पीएम मोदी ने पंडित मदनमोहन मालवीय को दी श्रद्धांजलि.

-BHU से पीएम मोदी का मेगा रोड शो शुरू हो चुका है.

-खुली गाड़ी में रोड शो कर रहे हैं पीएम मोदी.

-पीएम मोदी का काफिला BHU से निकल चुका है.

पीएम मोदी के अलावा राहुल-अखिलेश-डिंपल यादव की जोड़ी भी आज बनारस में रोड शो करेगी. यहां यह भी देखना होगा कि आज जब सभी नेता एक साथ बनारस में रोड शो कर रहे हैं तो कौन किस पर भारी पड़ता है.

शनिवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो आज वाराणसी में हैं और कहा कि वो श्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर भी जाएंगे. ये पहला मौका है, जब पीएम मोदी काल भैरव मंदिर जाएंगे.

यह रोड शो नेताओं के लिए अपना जन समर्थन दिखाने का एक खास मौका है. इन सब के बीच बनारस की आम जनता को आज आवाजाही और दूसरे कामों में थोड़ी दिक्कत भी होने वाली है क्योंकि एक साथ इतने सारे दिग्गज बनारस की सड़कों पर उतड़ रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay