एडवांस्ड सर्च

PM पर अखिलेश का पलटवार- गुजरात में गधों का हो रहा प्रचार, मोदी सच बोलें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मंगलवार को अमेठी लोकसभा क्षेत्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसमें सबसे दिलचस्प अमेठी के रामलीला मैदान में होने वाली जनसभा होगी. अमेठी से समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक और मंत्री गायत्री प्रजापति चुनाव लड़ रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
मौसमी सिंह / कुमार अभिषेक नई दिल्ली, 20 February 2017
PM पर अखिलेश का पलटवार- गुजरात में गधों का हो रहा प्रचार, मोदी सच बोलें यूपी के सीएम अखि‍लेश यादव

यूपी के सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस परिवार के गढ माने जाने वाले रायबरेली में सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित किया. अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला और कहा कि हमें पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली दी. पीएम को देश के लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए. अखिलेश ने पीएम के बयान पर जमकर पलटवार किया.

दिल बड़ा करके कांग्रेस से दोस्ती की: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने दिल बड़ा करके दोस्ती की है कांग्रेस से, सब कहते हैं ज़्यादा सीटें दे दीं, मैंने कहा बड़ा दिल करने से दोस्ती लंबी चलती है, मैंने रायबरेली में दो सीटें मांगी थीं, वहां जिता देना. कंजूसी करने से दोस्ती ज़्यादा दिन नहीं चलती.

'बसपा नगदी वाली पार्टी'
अखिलेश ने बीएसपी और मायावती पर भी जमकर हमला बोला और कहा- बसपा नगदी वाली पार्टी है, वो हमारी बुआ हैं, उनके यहाँ बिना नगदी के कुछ नहीं होता, उनसे संभल कर रहना. अखिलेश यादव- टीवी पर विज्ञापन आता है जिसमें गधा आता है. हम सदी के महानायक से कहेंगे कि गुजरात के गधों का प्रचार बंद करिये. गुजरात के लोग गुजरात के गधों का प्रचार कराते हैं.

पीएम के बयान पर पलटवार
श्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं, ना जाने कौन उनको ये सब बताता है. अब ऐड गधे के भी होने लगे, देश कहाँ जाएगा. गौरतलब है कि रविवार को पीएम मोदी ने फतेहपुर की रैली में बिजली देने के मामले पर अखिलेश सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मंगलवार को अमेठी लोकसभा क्षेत्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसमें सबसे दिलचस्प अमेठी के रामलीला मैदान में होने वाली जनसभा होगी. अमेठी से समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक और मंत्री गायत्री प्रजापति चुनाव लड़ रहे हैं.

दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने गैंगरेप और यौन शोषण के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे. यूपी पुलिस ने 18 तारीख को गायत्री के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया. ऐसे में अखिलेश के यहां प्रचार करने से एक नया सियासी बवंडर खड़ा हो सकता है.

राहुल प्रियंका 23 तारीख को अमेठी में करेंगे प्रचार
दिलचस्प बात यह है कि अखिलेश उसी रामलीला मैदान में गायत्री प्रजापति के लिए प्रचार करेंगे, जिसमें 23 तारीख को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के प्रत्याशी अमिता सिंह के लिए प्रचार करने के लिए आ रहे हैं. इससे पहले रायबरेली में प्रियंका और राहुल साथ-साथ दिखे थे. गठबंधन की शुरुआत से ही अमेठी और रायबरेली सपा और कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा का विषय रही है.

गायत्री के खिलाफ गैरजमानती धाराएं लगी हैं, मगर मुलायम सिंह के बेहद करीबी माने जाने वाले गायत्री प्रजापति के खिलाफ कोई भी कार्यवाही करने से पहले पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. रविवार को फतेहपुर में अपनी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए पूछा था कि क्या यह गायत्री प्रसाद प्रजापति जैसा ही पवित्र है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay