एडवांस्ड सर्च

सिद्धू ने खूब किया प्रचार, कांग्रेस को मिला भरपूर फायदा

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब की अमृतसर ईस्ट सीट से चुनाव लड़ा. सिद्धू ने कई रैलियों को संबोधित किया जिसमें उनकी अपनी विधानसभा क्षेत्र अमृतसर ईस्ट, चंडीगढ़ समेत पंजाब के कई इलाकों में प्रचार किया. इन सीटों पर होगी सिद्धू की साख दांव पर थी, जहां उन्होंने प्रचार किया.

Advertisement
aajtak.in
संदीप कुमार सिंह नई दिल्ली, 11 March 2017
सिद्धू ने खूब किया प्रचार, कांग्रेस को मिला भरपूर फायदा सिद्धू की साख का सवाल

सभी पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने साफ हो गए हैं. नतीजों पर कई नेताओं की साख दांव पर थी. पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनावों से ऐन पहले BJP का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा था. कांग्रेस ने Navjot SIngh Sidhu का फायरब्रांड प्रचारक के तौर पर इस्तेमाल किया, सिद्धू ने पूरे चुनावों में लगभग 70 रैलियां की.

Exclusive Election Result TV: अंजना ओम कश्यप के साथ Live

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब की अमृतसर ईस्ट सीट से चुनाव लड़ा. सिद्धू ने कई रैलियों को संबोधित किया जिसमें उनकी अपनी विधानसभा क्षेत्र अमृतसर ईस्ट, चंडीगढ़ समेत पंजाब के कई इलाकों में प्रचार किया. इन सीटों पर होगी सिद्धू की साख दांव पर थी, और सिद्धू इस पर खरे भी उतरे.

इन सीटों पर सिद्धू ने किया था प्रचार -

अमृतसर पूर्व - नवजोत सिंह सिद्धू

अमृतसर केन्‍द्रीय - ॐ प्रकाश सोनी

अमृतसर दक्षिण - इंदरबीर सिंह बुलारिया

अमृतसर पश्चिम- राज कुमार वेरका

आनन्‍दपुर साहिब - कंवर पाल सिंह

एस.ए.एस. नगर - बलबीर सिंह सिधु

Assembly Election Results 2017: चुनाव नतीजों की विस्तृत करवेज Live

Punjab में मतगणना के बाद 117 विधानसभा सीटों की स्थिति साफ होती दिख रही है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी को 73 सीटों पर बढ़त हासिल है जबकि अकाली-बीजेपी गठबंधन 18 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को पंजाब में 24 सीटों पर बढ़त हासिल है. पंजाब में 27 स्थानों के 54 मतदान केंद्रों पर मतों की गिनती जारी है.

कांग्रेस-AAP में कड़ा मुकाबला
पंजाब में 4 फरवरी को एक ही चरण में मतदान हुआ था और 75 फीसदी वोटिंग हुई थी. पंजाब में अभी शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन की सरकार है. कांग्रेस का दावा है कि पंजाब की सत्ता की बागडोर इस बार उसे मिलने वाली है. SAD-बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इस बार दौड़ में आम आदमी पार्टी भी शामिल है. एग्जिट पोल में भी Congress और आम आदमी पार्टी को मजबूत दिखाया गया है, जबकि अकाली दल-बीजेपी गठबंधन को सत्ता से बाहर कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay