एडवांस्ड सर्च

सिद्धू कांग्रेस में शामिल, कभी उनके लिए 'पप्पू' रहे राहुल गांधी ने किया वेलकम

आखिरकार क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. सिद्धू रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं.

Advertisement
सुप्रिया भारद्वाज [Edited By: लव रघुवंशी]नई दिल्ली, 15 January 2017
सिद्धू कांग्रेस में शामिल, कभी उनके लिए 'पप्पू' रहे राहुल गांधी ने किया वेलकम राहुल गांधी से मुलाकात कर हुए शामिल

आखिरकार पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. सिद्धू रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं.

क्या होगी सिद्धू की जिम्मेदारी
कांग्रेस के साथ नई इनिंग की शुरुआत करने वाले सिद्धू हाल ही में कांग्रेस नेताओं के साथ मिलते-जुलते देखे गए हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें उपमुख्यमंत्री पद का ऑफर भी दे सकती है हालांकि पंजाब कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात को अपने एक टीवी इंटरव्यू में खारिज भी किया था. सिद्धू के लिए कांग्रेस ने क्या जिम्मेदारियां तय की हैं यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

शिरोमणि अकाली दल के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अमृतसर से पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के नेताओं की गैर-मौजूदगी में उस पार्टी और परिवार से जुड़े हैं, जिसने दरबार साहिब पर हमला किया. वहीं बीजेपी ने सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले को उनकी जिंदगी का सबसे बुरा फैसला बताया.

एक साथ आएंगे कैप्टन और सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू 19 जनवरी को दोनों एक साथ गोल्डन टेम्पल जाएंगे. दोनों रोड शो भी करेंगे और एक ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे. कैप्टन अमरिंदर ने फोन पर सिद्धू से बात की. कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के शामिल हो जाने से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और मजबूत होगी. उन्होंने ये भी कहा कि सिद्धू आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के लिए स्टार प्रचारकों में से एक है.

अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं
कांग्रेस द्वारा जारी 10 उम्मीदवारों की चौथी सूची में अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है. कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए तो इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसी सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू विधायक हैं.

सिद्धू के लिए कभी राहुल थे 'पप्पू' तो कैप्टन 'कुर्सी का भूखा'!

चार फरवरी को होगा मतदान
पूर्व कांग्रेस विधायक राजकुमार गुप्ता को जालंधर उत्तर सीट से तेजिंदर बिट्टू की जगह उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि भदौर (अनुसूचित जाति) सीट से निर्मल सिंह निम्मा के स्थान पर जोगिंदर सिंह पंजग्रैन को टिकट दिया गया है. कांग्रेस कुल 117 सीटों में से 108 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम घोषित कर चुकी है. मतदान चार फरवरी को होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay