एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी पर रही भगवान की मेहरबानी, जहां किया तीर्थ, वहां मिली सफलता

राहुल गांधी के सॉफ्ट हिन्दुत्व को लेकर सत्ता पक्ष बीजेपी भले ही तंज कस रही हो, लेकिन चुनाव प्रचार में राहुल गांधी ने जिन-जिन तीर्थ स्थलों का दर्शन किया, वहां कांग्रेस के उम्मीदवारों की जीत हासिल हुई है. कांग्रेस को 27 तीर्थ स्थलों में से 15 सीटों पर जीत मिली है. जबकि भाजपा को सिर्फ 5 सीटें ही मिलीं हैं. राहुल गांधी ने अपने प्रचार अभियान के दौरान 27 मंदिर और मोदी ने 5 मंदिरों का दर्शन किया था.

Advertisement
aajtak.in
वंदना भारती/ गोपी घांघर अहमदाबाद, 20 December 2017
राहुल गांधी पर रही भगवान की मेहरबानी, जहां किया तीर्थ, वहां मिली सफलता मंदिर में राहुल गांधी

राहुल गांधी के सॉफ्ट हिन्दुत्व को लेकर सत्ता पक्ष बीजेपी भले ही तंज कस रही हो, लेकिन चुनाव प्रचार में राहुल गांधी ने गुजरात के जिन-जिन तीर्थ स्थलों का दर्शन किया, वहां कांग्रेस के उम्मीदवारों की जीत हासिल हुई है. कांग्रेस को 27 तीर्थ स्थलों में से 15 सीटों पर जीत मिली है. जबकि भाजपा को सिर्फ 5 सीटें ही मिलीं हैं. राहुल गांधी ने अपने प्रचार अभियान के दौरान 27 मंदिरों और पीएम मोदी ने 5 मंदिरों का दर्शन किया था.

इन जगहों पर मिली जीत

ऐसा मालूम होता है कि भगवान ने राहुल गांधी की सुन ली. तभी तो राहुल ने जिन क्षेत्रों के मंदिरों का दर्शन किया, वहां उन्हें जीत हासिल हुई. हालांकि इसमें कुछ सीटें अपवाद भी निकलीं. पर कांग्रेस की स्थ‍िति गुजरात में हुए पिछले कुछ चुनावों के मुकाबले इस चुनाव में बेहतर दिखी. चुनाव नतीजों के आने के बाद जाहिर तौर पर यह कहा जा सकता है कि राहुल का मंदिर जाना गुजरात के लोगों को खासा पसंद आया. जिन क्षेत्रों में राहुल के मंदिर दर्शन के बाद कांग्रेस को जीत मिली, उनमें ये शामिल हैं...

1. दांता में अंबाजी मंदिर में कांग्रेस को जीत मिली

2. राधनपुर में खोडियार मंदिर

3. पाटन में वीर मेघमाया

4. सोमनाथ में सोमनाथ

5. अबडासा में मातानो मढ

6. चोटिला में चामुंडा मंदिर

7. जमालपुर खाडिया में जगन्नाथ मंदिर

8. भिलोडा में शामलाजी मंदिर

9. गढ़डा में स्वामीनारायन मंदिर

10. उंझा में उमियामाता मंदिर

11. ठासरा में डाकोर मंदिर

12. कपड़वंज में भाथीजी मंदिर

13. खेडब्रह्मा में नाना अंबाजी

14. बेचराजी में बहुचराजी मंदिर

15. जुनागढ़ में गिरनार और वासंदा में उनाई माता मंदिर. इन सभी जगहों पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई.  

राहुल गांधी ने अपनी नवसर्जन यात्रा कि शुरुआत ही द्वारका मंदिर के दर्शन से की थी.  वहीं, जब चुनाव का आखरी दिन था तो जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर पहुंचे, वहीं राहुल गांधी ने जगन्नाथ मंदिर का दर्शन किया. राहुल गांधी का भगवान के दर पर माथा टेकना, कहीं ना कहीं गुजरात में सफलता जरूर देता दिख रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay