एडवांस्ड सर्च

PM मोदी का राहुल को जवाब, टॉयलेट-गैस कनेक्शन उद्योगपतियों के लिए नहीं गरीबों के लिए

दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को है. जिसमें 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान होगा. पीएम मोदी ने शनिवार को भी कई रैलियां की थीं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: जावेद अख़्तर]पालनपुर, 11 December 2017
PM मोदी का राहुल को जवाब, टॉयलेट-गैस कनेक्शन उद्योगपतियों के लिए नहीं गरीबों के लिए PM नरेंद्र मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ कई रैलियां कीं. रविवार शाम को गुजरात के वडोदरा में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव बीजेपी के विकास के एजेंडे और कांग्रेस के विघटनकारी एजेंडे के बीच है. पीएम ने कहा कि वडोदरा मेरे लिए बेहद खास है. जिस तरह इस शहर ने 2014 में मेरा साथ दिया था, उसे मैं नहीं भूल सकता. पीएम ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा ही शांति, एकता और सद्भावना को महत्व दिया है.

पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को लपेटते हुए कहा कि जब हमारे सैनिक डोकलाम में लड़ रहे थे, उस समय कांग्रेस के नेता चीन के एंबेसडर से मुलाकात कर रहे थे. जब उनसे पूछा गया कि क्यों मिले तो उन्होंने कहा कि वे डोकलाम की स्थिति के बारे में पूछ रहे थे. पीएम ने कहा कि कांग्रेस को अपनी अथॉरिटी से ज्यादा चीन के अधिकारियों पर भरोसा था.

गुजरात के कुछ उद्योगपतियों का नाम लेने पर आज पीएम मोदी ने राहुल गांधी को भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार टॉयलेट का निर्माण करा रही है. गैस कनेक्शन बांट रही है. ये सारे काम गरीब और जरूरतमंद जनता के लिए हो रहे हैं, ना कि उद्योगपतियों के लिए. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या इनका इस्तेमाल अडानी, अंबानी, टाटा या बिड़ला करेंगे क्या? ये सब आम जनता के लिए किया जा रहा है.

इससे पहले पालनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की आपत्तिजनक टिप्पणी को गुजरात का अपमान करार दिया.

पालनपुर में पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए जिसने गुजरात का अपमान किया, उसने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ गुप्त मीटिंग क्यों की? आखिर पाकिस्तान में सेना और इंटेलीजेंस में उच्च पदों पर रहे लोग गुजरात में अहमद पटेल को सीएम बनाने की मदद की बात क्यों कर रहे हैं? इसकी क्या वजह है?

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ गुप्त बैठकें क्यों की गई थीं? उन्होंने अय्यर के बयान का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने मेरा नहीं पूरे गुजरात का अपमान किया है.

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि इस गुप्त मीटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने भी हिस्सा लिया. मोदी ने कहा कि पाकिस्तान सेना के पूर्व डीजी ने कहा था कि अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनना चाहिए.

इसके बाद पीएम मोदी ने साणंद की जनसभा में ये मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, 'मणिशंकर अय्यर के घर मीटिंग हुई. जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे और उसके बाद उन्होंने कहा कि मोदी नीच है.'

मोदी ने ये भी कहा कि पाकिस्तान एक संवेदनशील मसला है. इसलिए खुलेआम मीटिंग करनी चाहिए थी.

पीएम मोदी ने दावा किया कि पाकिस्तान के पूर्व आर्मी अध्यक्ष राशिद ने अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया. पीएम ने कहा कि ये चिंता की बात है और इस मीटिंग का जवाब देना पड़ेगा.

दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद उनके बयान की हर तरफ से आलोचना हुई थी. हालांकि, कांग्रेस ने अय्यर के बयान को गंभीरता से लेते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है. लेकिन पीएम मोदी और बीजेपी नेता गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान उनके बयान को जोर-शोर से उठा रहे हैं. अब उन्होंने गुजरात चुनाव का पाक कनेक्शन भी बता दिया है. 

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को है. जिसमें 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान होगा. पीएम मोदी ने शनिवार को भी कई रैलियां की थीं. जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेता की व्यक्तिगत टिप्पणी को मुद्दा बनाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay