एडवांस्ड सर्च

Advertisement

गुजरात: पूर्व सांसद ने बेटे के साथ छोड़ी BJP, MLA ने भी दी धमकी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कांजीभाई पटेल भी पार्टी से नाराज हैं. उन्होंने अपने बेटे सुनील पटेल के साथ बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है.
गुजरात: पूर्व सांसद ने बेटे के साथ छोड़ी BJP, MLA ने भी दी धमकी टिकट न मिलने पर कई नेताओं ने किया विरोध
aajtak.in [Edited By: जावेद अख़्तर]गांधीनगर, 22 November 2017

गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने की मियाद मंगलवार को खत्म हो गई. लेकिन इससे पहले ही दोनों प्रमुख दलों में टिकट बंटवारे पर खुलकर बगावत देखने को मिली. बीजेपी के कई नेताओं ने टिकट कटने पर खुलेआम विरोध किया तो कांग्रेस में भी नेताओं के बागी सुर सुनाई दिए.

पूर्व सांसद ने दिया इस्तीफा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कांजीभाई पटेल भी पार्टी से नाराज हैं. उन्होंने अपने बेटे सुनील पटेल के साथ बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. सुनील पटेल अब गांडेवी सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.

विधायक ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी

टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी विधायक शामजी चौहान ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. वह चोटिला विधानसभा सीट से विधायक हैं.

दरअसल, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में चौहान सहित नौ सिटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया. इनकी जगह पार्टी ने नए चेहरों को मैदान में उतारा है. चोटिला विधानसभा सीट पर चौहान की जगह जिनाभाई देदवारिया को टिकट दिया गया है. जिसके चौहान नाराज हैं. शामजी चौहान को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पिछले साल संसदीय सचिव नियुक्त किया था.

चौहान ने न्यूज एजेंसी को बताया कि एक व्यक्ति जिसने पार्टी हितों के खिलाफ काम किया और पिछले पांच साल में इसे तोड़ने की कोशिश की, उसे चुनाव लड़ने का अधिकार दिया गया है. चौहान ने धमकी दी कि लोगों के बीच बीजेपी प्रत्याशी की छवि खराब है और मैं उन्हें चुने जाने के लिए काम नहीं करूंगा.

गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है. पार्टी अब तक उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है. कुल 182 सीटों में 135 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणी कर दी है. दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay