एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी का लिहाज कर कांग्रेस ने छोड़ा 'विकास गांडो थयो छे' कैंपेन?

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के नारे के जवाब में नया नारा देते हुए कहा कि 'मैं विकास हूं' तो हमने वो लाइन छोड़ दी.

Advertisement
aajtak.in
सुप्रिया भारद्वाज बनासकांठा, 12 November 2017
पीएम मोदी का लिहाज कर कांग्रेस ने छोड़ा 'विकास गांडो थयो छे' कैंपेन? पीएम मोदी के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात नवसृजन यात्रा के चौथे और अंतिम चरण में एक बार फिर प्रदेश के दौरे पर हैं. तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रविवार को राहुल बनासकांठा पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के सदस्यों से मुलाकात की.

इस दौरान राहुल ने गुजरात चुनाव में इस्तेमाल किए जा रहे कांग्रेस के नारे को छोड़ने के बारे में भी बताया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के नारे के जवाब में नया नारा देते हुए कहा कि 'मैं विकास हूं' तो हमने विकास पागल हो गया है का इस्तेमाल बंद कर दिया. 

दरअसल, गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस 'विकास गांडो थयो छे' यानी विकास पागल हो गया है, नारे से बीजेपी सरकार को घेरने का काम कर रही थी. इसके बाद जब पीएम मोदी गुजरात गए तो उन्होंने अपने भाषणों में 'मैं गुजरात हूं, मैं विकास हूं' नारे का इस्तेमाल किया.

राहुल गांधी ने बताया कि पीएम मोदी ने जब खुद को विकास बताया तो उन्होंने गुजरात के कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत को इस संबंध लिखा और उनसे प्रधानमंत्री पद की गरिमा बनाए रखने की बात कही. राहुल ने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री पद का अपमान न करने के निर्देश दिए. मैंने टीम को कहा कि हम वो नहीं करेंगे जो वो (मोदी जी) मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए उनके लिए करते थे.' 

अशोक गहलोत ने क्या कहा

गुजरात प्रभारी और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने बताया कि जब पीएम मोदी ने खुद को विकास बताने वाला नारा दिया, वैसे ही राहुल गांधी ने मुझे इस संबंध में लिखा. गहलोत ने बताया, 'राहुल गांधी ने मुझे लिखकर निजी हमले नहीं करने के लिए कहा. जिसके बाद हमने अपनी टीम को विकास गांडो थयो छे नारे का इस्तेमाल न करने के निर्देश दिए.'

हाल ही में खबर आई थी कि राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमलों से बचने के लिए कहा है. जिसके बाद पहली बार राहुल और कांग्रेस की तरफ से इसके पीछे की वजह बताई गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay