एडवांस्ड सर्च

राहुल ने कसा जादू वाला तंज तो BJP ने प्रचार में उतारी जादूगरों की फौज

मैजिक कैंपेन के जरिए बीजेपी की कोशिश यह है कि विकास के मुद्दों को जनता के सामने रखा जाए. गांव पहुंच कर ये जादूगर अपने मैजिक के जरिए लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करेंगे

Advertisement
aajtak.in
केशवानंद धर दुबे अहमदाबाद, 22 November 2017
राहुल ने कसा जादू वाला तंज तो BJP ने प्रचार में उतारी जादूगरों की फौज बीजेपी का मैजिक कैंपेन

गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव जीतने के लिए बीजेपी नए-नए कैंपेन शुरू कर रही है. फिलहाल विकास की बात को ग्रामीण लोगों तक पहुंचाने के लिए बीजेपी ने जादूगरों का सहारा लिया है. बुधवार यानी 22 नवंबर से सभी ग्रामीण इलाकों में जादूगरों की फौज उतारी जाएगी. ऐसा बीजेपी ने राहुल गांधी के तंज के बाद शुरू किया.

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा था. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एक जादूगर हैं जो गुजरात के लोगों और देश के साथ ट्रिक कर रहे हैं. उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा था कि पीएम मोदी जादू से लोगों के पैसे गायब कर रहे हैं.

पहले भी कसा राहुल ने तंज

इससे पहले भी राहुल गांधी ने तंज कसते हुए था कि मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मिलकर विकास को पागल बना रहे हैं. राहुल ने गुजराती में कहा- 'विकास गांड़ो थायो छे' यानी विकास पागल हो गया है.  तब इसके जबाव में पीएम मोदी ने कहा कि विकास मैं हूं. पीएम मोदी जब गुजरात गए तो उन्होंने अपने भाषणों में 'मैं गुजरात हूं, मैं विकास हूं' नारे का इस्तेमाल किया था.

शुरू की थी चाय पर चर्चा

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि चाय बेचने वाला क्या प्रधानमंत्री बनेगा. इस बयान के बाद बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बनाकर 'चाय पर चर्चा’ शुरू की थी.

मैजिक के जरिए वोट देने की अपील

मैजिक कैंपेन के जरिए बीजेपी की कोशिश यह है कि विकास के मुद्दों को जनता के सामने रखा जाए. गांव पहुंच कर ये जादूगर अपने मैजिक के जरिए लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करेंगे

बीजेपी ने लिया जादूगर का सहारा

एक समय बीजेपी थ्री डी टेक्नोलॉजी से चुनाव प्रचार करती थी. अब बीजेपी पारंपरिक साधनों का इस्तेमाल करने जा रही है. जादूगर जादू के साथ विकास के मुद्दे पर भी जनता को रूबरू कराएंगे. स्क्रिप्ट भी ऐसी की जनता एक तरफ जदुगर के संवाद सुने और दूसरी और जादू देखेकर ताली बजाती रहे. बीजेपी की कोशिश है कि जादूगरों के सहारे विकास के मुद्दों को लेकर जनता को न कि केवल रूबरू कराया जाए बल्कि उनके जहन में भी उतर जाए.

गुजरात बीजेपी चुनाव प्रचार में डांस फॉर्म और स्ट्रीट प्ले के साथ मैदान में आ चुकी है. यही उम्मीद के साथ कि आधुनिक टेक्नोलॉजी के मुकाबले यह बेशक ज्यादा असरकारक है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay