एडवांस्ड सर्च

एक्शन के मूड में राहुल, कहा- चुनाव में साथ नहीं देने वाले अपनों पर भी होगी कार्रवाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ''मैं पार्टी के ऐसे लोगों को संदेश देता हूं कि अगर आप चुनाव में कांग्रेस का साथ नहीं देंगे, तो हम आपके खिलाफ हैं. जिन्होंने चुनाव में जोरशोर से काम किया, उऩको हम संगठन में लाएंगे.''

Advertisement
गोपी घांघर [Edited By: राम कृष्ण]अहमदाबाद, 23 December 2017
एक्शन के मूड में राहुल, कहा- चुनाव में साथ नहीं देने वाले अपनों पर भी होगी कार्रवाई राहुल गांधी

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी का साथ नहीं देने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं पर जल्द ही गाज गिरने वाली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके साफ संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए काम नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा, ''मैं पार्टी के ऐसे लोगों को संदेश देता हूं कि अगर आप चुनाव में कांग्रेस का साथ नहीं देंगे, तो हम आपके खिलाफ हैं. जिन्होंने चुनाव में जोरशोर से काम किया, उऩको हम संगठन में लाएंगे.'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगों ने चुनाव के दौरान पार्टी का सपोर्ट नहीं किया, उनके खिलाफ हम प्यार से कार्रवाई करेंगे. पार्टी में पांच से 10 फीसदी लोग ऐसे हैं, जिन्होंने चुनाव के दौरान न तो पार्टी का सपोर्ट किया और न ही पार्टी के लिए काम किया.

गांधी ने कहा कि तीन-चार महीने पहले सवाल यह था कि कांग्रेस पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर दे पाएगी या नहीं? बीजेपी के लोगों का दावा था कि उनकी पार्टी 182 में से 150 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. लेकिन हमने पूरे देश को दिखा दिया कि कांग्रेस अपनी विचारधारा पर लड़ती है और वो हारती नहीं है.

राहुल ने कहा कि हम चुनाव में जीते हैं. बीजेपी ने गुस्से, पैसे, पुलिस, उद्योगपति और अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सहारे चुनाव पर उतरी, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने प्यार से चुनाव लड़ा और जीत सुनिश्चित हो गई. उन्होंने कहा कि गुजरात में इस बार नई लीडरशिप खड़ी होगी और वही अगले चुनाव में सरकार चलाएगी. अगली बार चुनाव में कांग्रेस 135 सीटें जीतेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता को यह दिखाना है कि कांग्रेस के विधायक जनता के मुद्दे पर चुनाव लड़ते हैं. हमने गुजरात के बारे में जो कहा था, वो सच है. किसान और महिलाओं ने कांग्रेस को वोट दिया. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल तक बीजेपी उद्योगपतियों की सरकार चलाएगी, लेकिन कांग्रेस गुजरात की जनता की सरकार चलाएगी.

राहुल गांधी ने कहा, ''चुनाव की हार की मुख्य वजह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का झूठा कैंपेन है. इन्होंने पिछले 20 साल से झूठ का कैंपने चलाया. मेरे लिए मुख्य चुनौती यही झूठा कैंपने था.'' उन्होंने कहा कि अगर गुजरात कांग्रेस यह बात मान ले कि वह चुनाव जीतने वाली है, तो अगली बार चुनाव जीत जाएगी. कांग्रेस के 70 फीसदी लोगों को यह यकीन था कि वो चुनाव जीतेंगे और नतीजा आपके सामने है. गुजरात कांग्रेस में अब आत्मविश्वास आग गया है. सिर्फ 10 सीटों का फर्क था, वरना कांग्रेस गुजरात में सरकार बना लेती.

उन्होंने कहा कि अब साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बेहतर नतीजें लेकर आएगी. राहुल गांधी ने कहा, ''गुजरात ने बहुत कुछ सिखाया है. गुजरात ने मेरे दिल में जगह बनाई है. अब कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता मजबूती से लड़ेंगे और हर स्तर पर बीजेपी को टक्कर देंगे. फिलहाल मैं चुनाव जीतने के लिए बीजेपी को बधाई देता हूं.''

SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay