एडवांस्ड सर्च

'आलू डालो, सोना निकालो', जानें राहुल के इस वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई

''ऐसी मशीन लगाउंगा, इधर से आलू घुसेगा और उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उधर से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा, आपको पता नहीं होगा क्या करना है पैसों का.''

Advertisement
aajtak.in
मोहित ग्रोवर नई दिल्ली, 16 November 2017
'आलू डालो, सोना निकालो', जानें राहुल के इस वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

गुजरात में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. राजनीतिक दल एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं, चाहे वह भाषणों के जरिए हो या फिर सोशल मीडिया के जरिए. प्रचार में ना सिर्फ नेता बल्कि सोशल मीडिया आर्मी भी काफी अहम रोल निभा रही है. इसी बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह 'आलू से सोना' बनाने की बात कर रहे हैं.

वायरल वीडियो में क्या कह रहे हैं राहुल गांधी...

''ऐसी मशीन लगाउंगा, इधर से आलू घुसेगा और उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उधर से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा, आपको पता नहीं होगा क्या करना है पैसों का.''

ये है वीडियो की सच्चाई...

दरअसल, जो वीडियो वायरल हो रहा है वह भाषण का पूरा हिस्सा नहीं है. वीडियो में राहुल गांधी गुजरात के पाटन में रैली को संबोधित कर रहे हैं, जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों की नकल उतार रहे हैं.

पूरे वीडियो में राहुल कह रहे हैं, '' कुछ समय पहले यहां पर बाढ़ आई, पीएम मोदी ने कहा कि 500 करोड़ रुपए दूंगा, लेकिन 1 रुपया नहीं दिया. आलू के किसानों को कहा ऐसी मशीन लगाउंगा, इधर से आलू घुसेगा और उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उधर से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा, आपको पता नहीं होगा क्या करना है पैसों का.

बीजेपी नेताओं ने भी डाला वायरल वीडियो

राहुल का वीडियो सोशल मीडिया पर तो वायरल हो ही रहा है, इसके साथ ही बीजेपी नेता भी इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी वीडियो ट्वीट किया. और लिखा ''इस साइड से आलू डालो, उस साइड से सोना निकालो. अब बताओं भारतवासियों हंसना है या रोना.'' संबित के अलावा बीजेपी नेता अमित मालवीय ने भी इस वीडियो को शेयर किया.

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है. ऐसे में यहां दोनों पार्टियों ने प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंक रखी है. जैसे-जैसे वोटिंग की तारीख नजदीक आती जा रही है, टीवी-अखबारों से लेकर गुजरात की सड़कों पर विज्ञापनों की तादात भी बढ़ती जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay