एडवांस्ड सर्च

मोदी का मणिशंकर अय्यर पर वार, पाकिस्तान में मेरी सुपारी देने गए थे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब यहां पर बाढ़ आई तो कांग्रेस के विधायक बंगलुरु में मौज कर रहे थे, लेकिन बीजेपी के नेता और मुख्यमंत्री लोगों की मदद कर रहे थे. जो दुख में तुम्हारे साथ नहीं रहा आप उन्हें माफ करेंगे क्या.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]भाभर, गुजरात, 08 December 2017
मोदी का मणिशंकर अय्यर पर वार, पाकिस्तान में मेरी सुपारी देने गए थे? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)

गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण के लिए प्रचार जोर-शोर से जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भाभर में रैली की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब यहां पर बाढ़ आई तो कांग्रेस के विधायक बंगलुरु में मौज कर रहे थे, लेकिन बीजेपी के नेता और मुख्यमंत्री लोगों की मदद कर रहे थे. जो दुख में तुम्हारे साथ नहीं रहा आप उन्हें माफ करेंगे क्या.

कांग्रेस के लोगों को सिर्फ सत्ता से मतलब है, जब यहां बाढ़ में लोग डूब रहे थे तो कांग्रेस के विधायक बंगलुरु में कांग्रेस विधायक स्विमिंग पूल में डुबकियां लगा रहे थे. पीएम ने एक बार फिर यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जब वो मोरबी में आईं थीं तो मुंह पर रुमाल रख कर आईं थीं.

मुझे नहीं गुजरात को दी गाली

उन्होंने कहा कि हमने तो ऐसी जिंदगी जी है कि इधर रेगिस्तान और उधर पाकिस्तान, यहां पर बॉर्डर की सुरक्षा जरूरी है. मणिशंकर अय्यर पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे गाली को दी या तुमने गाली दी या गुजरात को दी. मैं गाली की बात नहीं करूंगा तो गुजरात की जनता 14 तारीख को हिसाब देगी.

जब हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी, तो लोग खुश हो रहे थे. लेकिन कांग्रेस को दिक्कत हो रही थी, वो हमसे सवाल पूछ रही थी कि क्या हुई थी या नहीं थी. जब डोकलाम हुआ तो इन्होंने हमसे बात नहीं की, चीन से बात नहीं की.

मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे क्या?

पीएम ने कहा कि जब मैं PM बना तो अय्यर पाकिस्तान गए और वहां चर्चा कर रहे थे, अब मोदी आ गया है अगर ये नहीं हटा तो भारत-पाकिस्तान के संबंध अच्छे नहीं सुधरेंगे. पाकिस्तान में जाकर ये मोदी को रास्ते से हटाने की बात कर रहे थे. क्या तुम पाकिस्तान में मोदी की सुपारी देने गए थे, मेरे साथ गुजरात के लोग हैं मुझे कुछ नहीं होगा.

कांग्रेस को दें सजा

PM ने कहा कि कांग्रेस को ऐसी सजा देनी चाहिए कि उनमें सुधार आ जाए, लोग बीजेपी-कांग्रेस में फर्क जानते हैं. उन्होंने कहा कि पहले गुजरात में आए-दिन कर्फ्यू लगा रहता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. हमारी सरकार ने यहां पर सुरक्षा-शांति पर काम किया है. हर नागरिक को सुरक्षा चाहिए.

मोदी बोले कि कांग्रेस के तीन तरह के स्वभाव हैं, अटकाना-लटकाना-भटकाना. कोई भी काम हो पहले कांग्रेस ही अटकाती है. नर्मदा को लेकर कांग्रेस ने रोड़े लगाए, लेकिन बीजेपी ने नर्मदा को लेकर काम किया है.

रैली में PM ने कहा कि नर्मदा की वजह से जगह-जगह खेतों में हमने पानी पहुंचाया, क्या लोग बीजेपी को भूलेंगे. मोदी बोले कि मैं पहले यहां पर साइकिल में घूमने आता था और मंदिर में रात को रुकता था. यहां का सोलर पार्क ने पूरे देश को दिशा दिखाई. पीएम ने रैली में कहा कि किसानों के पैसे बचाने के लिए हमने सोलर पंप का अभियान चलाया.

मनमोहन-सोनिया पर वार

उन्होंने कहा कि जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे और सोनिया गांधी सरकार चला रही थीं तो मैंने यूरिया को लेकर पत्र लिखे थे लेकिन कोई जवाब नहीं मिलता था. जब मैं पीएम बना तो कई राज्य के सीएम मुझे चिट्ठी लिखते थे. तो मैंने अधिकारियों को बुलाया, उन्होंने मुझसे पूछा कि आपको कैसे खबर मिलती है. मैंने अधिकारियों को कहा कि मैं जमीन पर काम करके आया हूं, ऊपर से नहीं आया हूं. हमारी सरकार ने नीम कोटिंग का काम शुरू किया, जिससे सभी शिकायतें दूर हो गई.  

PM ने कहा कि गांधीनगर का लड्डू और नई दिल्ली का लड्डू भी तुम्हारे हाथ में है, दोनों हाथ में लड्डू है. आप जब भी दिल्ली जाते हैं तो अब आपका ही नरेंद्र भाई वहां पर है. ऐसा मौका कभी मिलेगा क्या?

दूसरे चरण के लिए 14 को वोटिंग

आपको बता दें कि दूसरे चरण के लिए 14 तारीख को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
SMS करें GJNEWS और भेजें 52424 पर. यह सुविधा सिर्फ एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है. प्रीमियम एसएमएस चार्जेज लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay