एडवांस्ड सर्च

गोवा के CM नियुक्त हुए मनोहर पर्रिकर, रक्षा मंत्री पद से देंगे इस्तीफा

गोवा में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बावजूद बीजेपी सूबे में सरकार बनाने जा रही है. इसी क्रम में रविवार शाम मोदी सरकार में रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर ने अपना पद छोड़ दिया है. वहीं बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत दिल्ली/पणजी, 13 March 2017
गोवा के CM नियुक्त हुए मनोहर पर्रिकर, रक्षा मंत्री पद से देंगे इस्तीफा मनोहर पर्रिकर

गोवा में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बावजूद बीजेपी सूबे में सरकार बनाने जा रही है. इसी क्रम में रविवार शाम मोदी सरकार में रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर राज्यपाल से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया. बीजेपी ने राज्यपाल को 21 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है. पर्रिकर ने सभी दलों को समर्थन देने के लिए धन्यवाद कहा. वहीं गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर को सरकार बनाने को न्योता दिया और शपथ ग्रहण के 15 दिनों के अंदर बहुमत साबित करने को कहा.

आपको बता दें कि एमजीएम, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अलावा तीन निर्दलीय विधायक मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त पर बीजेपी को समर्थन देने को राजी हो गए थे. उम्मीद की जा रही है कि गोवा की सत्ता संभालने की खातिर मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री के पद से जल्द ही इस्तीफा देंगे.

इस बात की तस्दीक करते हुए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "गोवा के लिए स्टेबल सरकार हो और गोवा के विकास के लिए काम हो. इसलिए मैं कल रात गोवा आया. यहां लोगों से बात हुई. आज दिन में भी बात हुई. पार्टियों ने कहा कि अगर पर्रिकर मुख्यमंत्री बन कर आते हैं तो हम साथ आ सकते हैं. इसके बाद मैंने अमित शाह जी और पीएम मोदी से बातचीत की और उन्हें लोगों की मांग बताई."

 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी ने 22 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. एनसीपी के चर्चिल आलमाओ ने एमजीपी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और दो निर्दलीय के साथ अपना समर्थन बीजेपी को सौंप दिया है. एमजीएम और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन-तीन विधायक हैं, जबकि बीजेपी के 13 विधायक हैं. इस लिहाज से बीजेपी बहुमत का जादुई आंकड़ा पार कर रही है. इसके अलावा बीजेपी को और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन मिल सकता है.

साथ ही सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ करने को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोवा में हैं. इससे पहले शनिवार को अमित शाह ने भी गोवा में सरकार बनाने की बात कही थी.

वहीं दूसरी ओर दिग्विजय सिंह ने 'आज तक' से खास बातचीत में कहा था कि कांग्रेस पार्टी 17 सीटें जीत चुकी है. इसके अलावा तीन सीटें उनके समर्थकों ने जीती है और एक निर्दलीय विधायक भी उन्हें समर्थन दे रहा है. ऐसे में प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद है.

उनका कहना है कि एनसीपी समर्थक विधायक भी उनके पक्ष में है और वह कल सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. उधर, एमजीपी के सुदीन धवलीकार ने 'आज तक' से बातचीत में कहा कि अगर बीजेपी पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाती है, तो वह समर्थन देने को तैयार है. उन्होंने मामले में पत्र लिखकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से विचार करने की अपील की है. इस बाबत सुदीन ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी से भी बातचीत की है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने भी पर्रिकर के मुख्यमंत्री बनने की दशा में बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay