एडवांस्ड सर्च

दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे कांग्रेस नेता अरविंदर लवली

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. लवली के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से की गई. लवली अब तक गांधी नगर से चुनाव लड़ते आए हैं, लेकिन इस बार वे चुनाव से संबंधित कामकाज देखेंगे. लवली ने भी पार्टी के निर्णय से सहमति जताते हुए कहा कि यह पार्टी का निर्णय है और मैं इस फैसले का सम्मान करता हूं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: दिगपाल सिंह]नई दिल्ली, 19 January 2015
दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे कांग्रेस नेता अरविंदर लवली अरविंदर सिंह लवली

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. लवली के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से की गई. लवली अब तक गांधी नगर सीट से चुनाव लड़ते आए हैं, लेकिन इस बार वे चुनाव से संबंधित कामकाज देखेंगे. लवली ने भी पार्टी के निर्णय से सहमति जताते हुए कहा कि यह पार्टी का निर्णय है और मैं इस फैसले का सम्मान करता हूं.

वरिष्ठ पार्टी नेता और दिल्ली में पार्टी मामलों के प्रभारी पीसी चाको ने कहा, पार्टी ने गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली से चुनाव से हटने और चुनाव से संबंधित कामकाज देखने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि यह सीट लवली का गढ़ रही है और इस बार यहां कौन उम्मीदवार होगा, इसकी घोषणा सोमवार को होगी.

दिल्ली में सात फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जारी कांग्रेस की पहली सूची में लवली की उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी. इसमें पार्टी के सात अन्य वर्तमान विधायकों के भी नाम थे. दिसंबर 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस दिल्ली में महज आठ सीटें जीत पाई थी.

यहां कांग्रेस महासचिव अजय माकन के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चाको ने इन बातों को खारिज किया कि लवली ने खुद चुनाव मैदान से बाहर रहने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, यह लवली का फैसला नहीं है. यह पार्टी का फैसला है, पार्टी ने उन्हें निर्देश दिया है.

- इनपुट भाषा से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay