एडवांस्ड सर्च

Delhi Election: और जब अचानक कांग्रेस की तारीफ करने लगे बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा

Delhi Election 2020: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कांग्रेस की जमकर तारीफ की है. मॉडल टाउन से चुनाव मैदान में उतरे कपिल ने कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस को कमजोर समझना बहुत बड़ी चूक साबित हो सकती है.

Advertisement
aajtak.in
अंकित यादव नई दिल्ली, 03 February 2020
Delhi Election: और जब अचानक कांग्रेस की तारीफ करने लगे बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा मॉडल टाउन सीट से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा

  • कांग्रेस को नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी
  • दिल्ली में कांग्रेस 25 सीटों पर बेहद मजबूत-कपिल

चुनाव (Delhi Election 2020) के वक्त समीकरण बेहद अहम किरदार अदा करते हैं. यही वजह है कि पार्टियां जीत के लिए हर वह काम करती हैं जिससे वोट उनके पाले में आ जाए. रविवार को बीजेपी के नेता ने तो कांग्रेस की जमकर तारीफ कर दी.

आम आदमी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने कांग्रेस की जमकर तारीफ की है. मॉडल टाउन से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे कपिल ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस को कमजोर समझना बहुत बड़ी चूक साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः कपिल मिश्रा बोले- अन्ना-अन्ना करने वाले बने जिन्ना समर्थक तो राहें की अलग

दरअसल 'आज तक' ने कपिल मिश्रा से कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर सवाल पूछा था. जिसके जवाब में कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में 20 से 25 सीटों पर कांग्रेस बेहद मजबूती से चुनाव लड़ रही है, और आम आदमी पार्टी के लिए कांग्रेस को नजरअंदाज करना बहुत भारी पड़ सकता है.

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल का योगी आदित्यनाथ पर निशाना, किया गोरखपुर का जिक्र

कपिल की मानें तो मुस्लिम बहुल सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सीधी लड़ाई है.

क्या है तारीफ के पीछे खेल!

दरअसल, दिल्ली में जब कांग्रेस कमजोर हुई है तो आम आदमी पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है. वहीं दूसरी ओर जिस चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है, आम आदमी पार्टी बेहद कमजोर हो गई. स्थिति साफ है दिल्ली में कांग्रेस जितनी कमजोर होगी आम आदमी पार्टी उतनी ही मजबूत होगी.

इन दोनों पार्टियों में अगर मजबूती से लड़ाई होगी तो इसका फायदा सीधे तौर पर तीसरी पार्टी यानी बीजेपी को मिलेगा. शायद किसी फायदे के लिए बीजेपी नेता कांग्रेस की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, अरविंद केजरीवाल कई मौकों पर कह चुके हैं कि दिल्ली में कांग्रेस लड़ाई में ही नहीं है. ऐसे में कांग्रेस को वोट देना मतलब अपना वोट बर्बाद करना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay