एडवांस्ड सर्च

नरेंद्र मोदी ने की थी ईवीएम से छेड़छाड़ इसलिए राजस्थान में हारी कांग्रेसः गहलोत

राजस्थान कांग्रेस चुनावों में करारी हार की समीक्षा करने बैठी तो नतीजा निकला कि नरेंद्र मोदी हैं इसके लिए जिम्मेदार. पर चौंकाने वाला तथ्य ये सामने आया कि पार्टी मोदी की लहर नहीं बल्कि उनके द्वारा ईवीएम मशीनों से करवाई गई छेड़-छाड़ की वजह से हारी.

Advertisement
शरत कुमार [Edited By: संदीप कुमार सिन्हा]नई दिल्‍ली, 13 December 2013
नरेंद्र मोदी ने की थी ईवीएम से छेड़छाड़ इसलिए राजस्थान में हारी कांग्रेसः गहलोत अशोक गहलोत

राजस्थान कांग्रेस चुनावों में करारी हार की समीक्षा करने बैठी तो नतीजा निकला कि नरेंद्र मोदी हैं इसके लिए जिम्मेदार. पर चौंकाने वाला तथ्य ये सामने आया कि पार्टी मोदी की लहर नहीं बल्कि उनके द्वारा ईवीएम से करवाई गई छेड़छाड़ की वजह से हारी.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ऐसा ही लगता है कि उनके खिलाफ आई सुनामी में मोदी का ही हाथ है. अशोक गहलोत को शक है कि मोदी ने अहमदाबाद में ईवीएम मशीनों में प्रोग्रामिंग में गड़बड़ी की है जिसकी वजह से हर पांचवां वोट बीजेपी के खाते में गिरा है. कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से मिलकर इसकी जांच की मांग की है.

दरअसल, कांग्रेस की हार पर गहलोत ने बहुत माथापच्ची की लेकिन कारण समझ में नही आया, फिर किसी ने बताया कि ये सब मोदी की कलाकारी है. गहलोत को अधिकारियों ने फीडबैक दिया है कि बूथ पर वोट तो कांग्रेस के लिए गिरे हैं लेकिन ईवीएम में गिनती पर बीजेपी के निकले हैं.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मिलकर शिकायत की है कि ईवीएम मशीनों की जांच की जाए क्योंकि इन ईवीएम मशीनों की प्रोग्रामिंग अहमदाबाद में की गई है और वहां मोदी के इशारे पर इस तरह से सेटिंग की गई है कि बूथ पर हर पांचवा वोट बीजेपी के खाते में ही जाए.

कांग्रेस का कहना है कि चुनाव आयोग में शिकायत से पहले आईटी एक्सपर्ट से जानकारी ली गई है और उन्होंने बताया है कि ऐसा किया जा सकता है. लेकिन बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस हार को पचा नही पा रही है और बहाने ढूंढ रही है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay