एडवांस्ड सर्च

मोदी की लिस्‍ट से अल्‍पसंख्‍यक गायब: कांग्रेस

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की लिस्‍ट से अल्‍पसंख्‍यक गायब हैं.

Advertisement
aajtak.in
आजतक ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 29 November 2012
मोदी की लिस्‍ट से अल्‍पसंख्‍यक गायब: कांग्रेस नरेंद्र मोदी

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की लिस्‍ट से अल्‍पसंख्‍यक गायब हैं. गौरतलब है कि राज्‍य विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अबतक दो लिस्‍ट जारी की है लेकिन दोनों लिस्‍टों में एक भी अल्‍पसंख्‍यक शामिल नहीं है. पहली लिस्ट में 84 और दूसरी लिस्ट में 89 लोगों के नाम हैं.

लगता है नरेंद्र मोदी का सद्भावना काम नहीं आया. उम्मीदवारों की दोनों ही सूचियों से अल्पसंख्यकों के नाम नदारद हैं. गुजरात चुनाव में बीजेपी ने एक भी अल्पसंख्यक को टिकट नहीं दिया है.

कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बीजेपी का असली चेहरा यही है. जबकि बीजेपी की दलील है कि पार्टी मजहब और जाति के आधार पर टिकट नहीं देती.

कांग्रेस ने अमित शाह को टिकट देने पर भी सवाल खड़े किए हैं. गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ केस का दाग झेल रहे गुजरात के पुर्व गृह राज्यमंत्री अमित शाह पर बीजेपी और मोदी ने फिर पूरा भरोसा जताया है.

2002 और 2007 में अहमदाबाद के सरखेज विधानसभा सीट से जीते अमित शाह को मोदी ने इस बार नारनपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में किस्मत आजमाने का टिकट दिया है. सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ केस की वजह से अमित शाह को 2010 में गृहराज्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay