एडवांस्ड सर्च

#Agenda15: वृंदा करात ने सरकार के कामकाज पर उठाए गंभीर सवाल

हिंदी जगत का महामंच 'एजेंडा आज तक' के दूसरे सत्र में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, माकपा की वृंदा करात और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से चर्चा हुई. चर्चा का विषय रहा- ठहर गई मोदी लहर?

Advertisement
aajtak.in[Edited By : ऋचा मिश्रा]नई दिल्‍ली, 11 December 2015
#Agenda15: वृंदा करात ने सरकार के कामकाज पर उठाए गंभीर सवाल 'एजेंडा आज तक' का दिल्ली में दो दिवसीय आयोजन

हिंदी जगत का महामंच 'एजेंडा आज तक' एक बार फिर आपके सामने है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 11 और 12 दिसंबर 2015 को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम से हुई. पहला सेशन अश्विनी कुमार और नितिन गडकरी के साथ पूरा हुआ. दूसरे सत्र में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, माकपा की वृंदा करात और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से चर्चा हुई. चर्चा का विषय रहा- ठहर गई मोदी लहर?

मोदी लहर पर चर्चा:
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी लहर कमजोर नहीं हुई है. इस पर आनंद शर्मा बोले- पता नहीं पीएम मोदी किस दुनिया में रहते हैं. मोदी लहर अब उल्टी चल रही है. वृंदा करात ने कहा कि सरकार का विकास का दृष्टिकोण ही गलत है. जो हार बिहार में और गुजरात के गांवों में मिली है, वह इसी का प्रमाण है. जवाब में रविशंकर ने कहा कि हमारी जीत इन दोनों को पचती नहीं है. इस पर आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी को सात साल तक बदहजमी रही, वो हमारी चिंता न करें.

रविशंकर से पूछा गया कि पीएम मोदी विदेश घूमते हैं, लेकिन 2015 में 3000 किसानों ने आत्महत्या की तो वह एक भी किसान के घर क्यों नहीं गए? इस पर रविशंकर ने कहा कि मोदी ने लालकिले से दिए पहले ही भाषण में कह दिया था कि यह सरकार गरीबों और किसानों के लिए जिएगी. 19 करोड़ जनधन खातों में से 11 करोड़ गरीबों के हैं, किसानों के हैं. हम किसानों के लिए ईमानदारी से काम कर रहे हैं. हमारे देवेंद्र फड़णवीस किसानों के घर गए थे और मोदी भी जाएंगे.

वृंदा करात ने सरकार पर उठाए सवाल:
चर्चा के दौरान माकपा नेता वृंदा करात ने सरकार पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि महिलाओं से जुड़े बजट को सरकार ने आधा कर दिया है, ये बात बेहद चौंकाने वाली है. अगर बात समर्थन की आती है तो सरकार पाकिस्‍तान से बातचीत करे, इसका हम समर्थन करेंगे. लेकिन सरकार हर मुद्दे पर राजनीति करती है, जिसका हम समर्थन नहीं करेंगे.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay