एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ट्रेनों के टाइम में हुआ है सुधार: सुरेश प्रभु

हम सोशल मीडिया और दूसरे माध्यमों से मिले फीडबैक के आधार पर व्यवस्था में सुधार लाने की कोश‍िश कर रहे हैं. यह काम इतना आसान नहीं है, लेकिन हम लगातार प्रयासरत है.
ट्रेनों के टाइम में हुआ है सुधार: सुरेश प्रभु रेल मंत्री सुरेश प्रभु
aajtak.in [Edited By: मुकेश कुमार]नई दिल्ली, 11 December 2015

एजेंडा आज तक में आठवें सत्र में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि ट्रेनों के टाइम पर पहुंचने के मामले में 10 फीसदी तक सुधार हुआ है. कई रेलवे डिविजन में तो 100 फीसदी ट्रेनें टाइम पर चल रही हैं. हम सोशल मीडिया और दूसरे माध्यमों से मिले फीडबैक के आधार पर व्यवस्था में सुधार लाने की कोश‍िश कर रहे हैं. यह काम इतना आसान नहीं है, लेकिन हम लगातार प्रयासरत है.

उन्होंने कहा कि यदि मुगलसराय-इलाहाबाद के बीच ट्रेन लेट हो रही है तो वह कल से नहीं हो रही. सालों से हो रही है. इसलिए इसे सुधारने में भी वक्त लगेगा. इसके लिए ब‍ुनियादी स्तर पर रेलवे की व्यवस्था ठीक करने की जरूरत है. रेलवे को ठीक करने के लिए पांच साल का प्लान संसद में बजट सत्र के दौरान पेश किया गया था. पहले साल के लिए 110 प्वॉइंट थे, जिन पर काम हुआ है.

प्रभु ने कहा कि पांच साल में रेलवे में बहुत सुधार होगा, लेकिन हमारा विजन पांच साल से भी आगे का है. हमें चीन के साथ तुलना करनी चाहिए, लेकिन उन्होंने जिस तरह निवेश किया, हमें भी करना चाहिए. चीन ने पहले अपना नेटवर्क का आधुनिकीकरण किया. हमें भी अपने नेटवर्क और इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाना होगा. समस्याएं दूर करने के लिए जापान से समझौता होगा.

 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay