एडवांस्ड सर्च

#Agenda15 श‍िवराज ने गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की उपलब्ध‍ियों बताते हुए कहा कि हमने किसानों को अच्छे बीज और खाद उपलब्ध कराए. दूध के उत्पादन में हम चौथे नंबर पर आ गए हैं. हालांकि, उन्होंने अपनी एक कसक भी बताई कि स्वास्थ्य की सुविधाओं को डॉक्टरों की कमी की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में ठीक से सुधार नहीं हो पाया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मुकेश कुमार]नई दिल्ली, 11 December 2015
#Agenda15 श‍िवराज ने गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान

एजेंडा आज तक के 11वें सेशन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की उपलब्ध‍ियों बताते हुए कहा कि हमने किसानों को अच्छे बीज और खाद उपलब्ध कराए. दूध के उत्पादन में हम चौथे नंबर पर आ गए हैं. कृषि को आगे बढ़ाए बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते. इसलिए हमने कृष‍ि पर फोकस किया. हम इस क्षेत्र में काफी आगे आए हैं.

दिल्ली से राजनीति करने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं मध्य प्रदेश से बाहर नहीं जाऊंगा. यहां मेरी आत्मा बसती है. कृष‍ि के मुद्दे पर प्रधानमंत्री जी मुझसे चर्चा करते हैं. दिल्ली मेरे लिए बहुत दूर है. मेरा मन मध्य प्रदेश में ही बसा है.' उन्होंने अपनी एक कसक भी बताई कि डॉक्टरों की कमी की वजह से  स्वास्थ्य की सुविधाएं ग्रामीण क्षेत्रों में ठीक नहीं हो पाईं.

'हमने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया'
मध्य प्रदेश में पहले भर्तियों की कोई प्रक्रिया ही निर्धारित नहीं थी. हमने भर्ती की परीक्षा को पारदर्शी बनाया. पुलिस की भर्ती में दौड़ को मैनुअल तरीके से स्पीड की जांच बंद की और कंप्यूटराइज्ड तरीके से शुरू कराया. सुप्रीम कोर्ट ने व्यापम मामले में हमारी पुलिस की जांच की तारीफ की थी. ज्यादा बवाल होने पर सीबीआई को जांच सौंपी गई. 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay