एडवांस्ड सर्च

#Agenda15 सीबीआई डायरेक्टर बोले- दाऊद को पकड़ने की कोशिशों में जरूर सफल होंगे

एजेंडा आज तक के चौथे सेशन में सीबीआई डायरेक्टर अनिल सिन्हा शामिल हुए. चर्चा का विषय था, कब आएगा दाऊद? इस सवाल पर सिन्हा ने कहा कि कोशिशें जारी हैं. हौसला भी है कि हमारी उम्मीदें पूरी होंगी.

Advertisement
aajtak.in
ऋचा मिश्रा नई दिल्‍ली, 11 December 2015
#Agenda15 सीबीआई डायरेक्टर बोले- दाऊद को पकड़ने की कोशिशों में जरूर सफल होंगे सीबीआई डायरेक्टर अनिल सिन्हा

एजेंडा आज तक के चौथे सेशन में सीबीआई डायरेक्टर अनिल सिन्हा भी शामिल हुए. इस दौरान 'कब आएगा दाऊद?' पर हुई चर्चा में उन्होंने कहा कि कोशिशें जारी हैं और एजेंसी को हौसला भी है कि ये उम्मीदें पूरी होंगी.

हमने राजन को पकड़ा
सीबीआई डायरेक्टर ने कहा कि एजेंसी अपने मामलों में कहीं भी समझौता नहीं कर रही. उन्होंने कहा कि छोटा राजन ने सरेंडर नहीं किया, उसे पकड़ा गया है. उसे तलाशने में छह महीने लगे.

वीरभद्र मामले पर सफाई
ऑडियंस में बैठी कांग्रेस प्रवक्ता ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का नाम लिए बिना पूछा कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि बेटी की शादी के दिन सीबीआई ने फैसला किया कि छापा मारा जाए? इस पर सिन्हा बोले, 'जब जांच की प्रक्रिया शुरू होती है, एफआईआर रजिस्टर होती है तो हमारी कोशिश होती है कि तुरंत सर्च किया जाए. शादी के बारे में आम लोगों को भी नहीं मालूम था तो सीबीआई को कैसे मालूम होता. हम जासूसी नहीं करते. जासूसी की होती तो शादी का भी पता चलता.' गौरतलब है कि सीबीआई ने बेहिसाब संपत्ति के आरोप में 26 सितंबर को बेटी की शादी के दिन वीरभद्र के घर छापा मारा था.

हालांकि सिन्हा इस सवाल को टाल गए कि क्या सीबीआई अब भी पिंजरे में बंद तोता है. यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि क्या आप विराट से पूछते हैं कि धोनी की कप्तानी में क्यों हारे, क्यों जीते. या धोनी से पूछते हैं कि सुनील गावस्कर की कप्तानी में क्यों जीते, अब क्यों हारे? बीते एक साल में किसी पार्टी या राजनेता ने हमारे काम में दखल देने की कोशिश नहीं की. हम अपना काम कर रहे हैं. किसने क्या किया उस इतिहास पर बात करने का कोई मतलब नहीं. आज हमारी कोशिश यह है कि हम सीबीआई को 21वीं सदी की एजेंसी कैसे बनाएं. सिन्हा ने कहा कि हम किसी के टून नहीं बनते.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay