एडवांस्ड सर्च

Advertisement

'अमित शाह के बारे में पूरा गुजरात जानता है'

एजेंडा आजतक के मुद्दे पर मोदी के खिलाफ मोर्चाबंदी मुद्दे पर बोलते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि काला धन लाने की बात करने वाले लोग अब डायवर्ट कर रहे हैं. झाड़ू पकड़ा रहे हैं. ये सब क्या हो रहा है. कह रहे हैं कि काला धन कितना है नहीं मालूम. लेकिन लाएंगे जरूर.
'अमित शाह के बारे में पूरा गुजरात जानता है' Lalu Yadav
धीरेंद्र राय [Edited By: नंदलाल]नई दिल्ली, 13 December 2014

एजेंडा आजतक के मुद्दे पर 'मोदी के खिलाफ मोर्चाबंदी' मुद्दे पर बोलते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि काला धन लाने की बात करने वाले लोग अब डायवर्ट कर रहे हैं. झाड़ू पकड़ा रहे हैं. ये सब क्या हो रहा है. कह रहे हैं कि काला धन कितना है, नहीं मालूम. लेकिन लाएंगे जरूर. तस्वीरेंः हम समाजवादी हैं, पटका-पटकी भी करेंगे: लालू यादव

जनता परिवार के साथी दलों के आपस में ही लड़ने के सवाल पर लालू ने कहा कि हम तो आपस में लड़ते रहे हैं और लड़ेंगे. लेकिन इनको नहीं रहने देंगे. बिहार का ही देखिए, हमारे वोट और नीतीश के वोट मिला लिए जाएं, तो बीजेपी कहीं नहीं है. धर्मांतरण कराने वाले इसके खिलाफ कानून की मांग कर रहे हैंः येचुरी

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि दुनिया में आतंक के खिलाफ लड़ाई की बात करते हैं. लेकिन सीमा पर हमारा सैनिक शहीद होता है. अम‍ेरिका से कौन आया एलओसी पर. आप लोग मोदी को ही दिखाते हो. हम लोग जब सामाजिक न्याय का सवाल उठाते हैं, तो आप लोग दिखाते हो 'थ्री यादव'.

इसके बाद अपने पुराने साथियों पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि रामविलास अच्छे मौसम वैज्ञानिक हैं. हमें तकलीफ नहीं. अच्छा मौसम वैज्ञानिक होना चाहिए. लेकिन हम सड़क पर हैं और टूटने वाले नहीं हैं. हमारे बीच कोई ईगो प्रॉब्लम नहीं है, 22 को जंतर मंजर से मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

धर्मांतरण के सवाल पर लालू ने अपने परिचत अंदाज में कहा कि जो अमित शाह धर्मांतरण के खिलाफ कानून लाने की बात कर रहे हैं, उनके बारे में पूरा गुजरात जानता है. चर्च जलाए गए हैं, ईसाइयों को पीटा गया. फिर शब्द बनाया गया लव जिहाद. बाद में पता चला कि लड़की ही कह रही है कि संघ ने पैसा देकर ये बुलवाया था.

'हम माइक कैसे पकड़े रहेंगे. हमारा ऑपरेशन हुआ है'
आजतक एजेन्डा 14 के मंच पर पहुंचते ही लालू प्रसाद यादव का दर्शकों ने तालियां बजाकर स्वागत किया. मोदी के खिलाफ मोर्चाबंदी नामे के सत्र में लालू प्रसाद यादव, शरद यादव और सीताराम येचुरी सवालों के जवाब देने आये थे. मंच पर उनका सामना हुआ पुण्य प्रसून वाजपेयी से.

इस दौरान कई मौके ऐसे आये जब लालू यादव के जुमलों पर पूरा हाल ठहाकों से गूंज उठा. जवाब देने के बाद संचालन कर रहे वाजपेयी ने लालू यादव से कहा कि अपना माइक पकड़े रहिये, तो लालू प्रसाद यादव ने तुरन्त जवाब दिया, 'हम माइक कैसे पकड़े रहेंगे. हमारा ऑपरेशन हुआ है.'

इस दौरान दर्शकों के बीच सबसे पीछे बैठे बीजेपी सांसद की कोई टिप्पणी लालू जी के कानों तक पंहुच गई, तो वो मंच से बोले, 'मोदी भी देख लेगें और जो लोग बकर-बकर कर रहे हैं, वो भी देख लेंगे. जब कार्यक्रम का समापन हो गया, तो मंच से जाते हुये भी लालू सबको गुदगुदाकर गये.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay