एडवांस्ड सर्च

Advertisement

जब एजेंडा आजतक में हुई मोदी पर नोंक झोंक

क्या दुनिया भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धूम मची है. इसी मुद्दे पर एजेंडा आजतक के दूसरे सलमान खुर्शीद और शाहनवाज में जमकर बहस हुई. दोनों नेताओं ने एक दूसरे तर्कों को काटने के लिए खूब दांव पेंच आजमाएं. यहां पढ़िए 'धूम मची है' सेशन की मुख्य झलकियां...
जब एजेंडा आजतक में हुई मोदी पर नोंक झोंक Agenda Aajtak
धीरेंद्र राय [Edited by: नंदलाल शर्मा]नई दिल्ली, 13 December 2014

क्या दुनिया भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धूम मची है. इसी मुद्दे पर एजेंडा आजतक के दूसरे सलमान खुर्शीद और शाहनवाज में जमकर बहस हुई. दोनों नेताओं ने एक दूसरे तर्कों को काटने के लिए खूब दांव पेंच आजमाएं. यहां पढ़िए 'धूम मची है' सेशन की मुख्य झलकियां ...

1. डिप्लोमेसी के सवाल पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पहले डिप्लोमेसी होती थी, हमारे नेता विदेश जाते, खाते-पीते और वापस आ जाते थे. अब विदेश नीति दिख रही है. इस पर सलमान खुर्शीद ने कहा, 'ये कहते हैं कि एक गोले का जवाब दस गोलों से देकर हम पाकिस्तान को मुं‍हतोड़ जवाब दे रहे हैं, तो क्या पाकिस्तान का मुंह टूट गया. शाहनवाज ने पलटवार किया कि हमें क्या करना चाहिए , एक गोले का जवाब दो गोले से देना चाहिए या गोले दागना ही नहीं चाहिए. या उन्हें खुर्शीद साहब की तरह जयपुर में बिरियानी खिलाएं.

2. पाकिस्तान के साथ रिलेशन पर शाहनवाज ने कहा कि पाकिस्तान के साथ आज जो रिश्ते हैं, हम चाहते हैं वह मजबूत हों, लेकिन यदि उनके यहां कोई प्रॉब्लम है, तो ये उनकी बात है. इस पर खुर्शीद बोले, ये सरकार चुनी हुई है, वह जो चाहे नीति अपनाए. लेकिन सच बताएं दस गोले चला रहे हैं या नहीं. शाहनवाज ने बात काटी और कहा कि इन्हें दस गोलों से तकलीफ क्यों है.

3. मेक इन इंडिया कॉन्सेप्ट पर शाहनवाज ने कहा कि लोग मेक इन इंडिया कॉन्सेप्ट पर भरोसा कर रहे हैं और देश में निेवेश आ रहा है. बजट में देखिएगा निवेशकों का उत्साह और ऊंचा होगा.

देखें: क्या हमारे मनमोहन सिंह आपके PM नहीं थे?

4. सांप्रदायिक के सवाल पर दोनों वक्ताओं में से पहले शाहनवाज बोले, 'ये हमें जयश्री राम बोलने से रोकते थे और खुद गांधीजी की मूर्ति के नीचे धरने पर बैठे हैं और हे राम, हे राम बोल रहे हैं.

5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र आया तो शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारे पास मोदी है और हम उनका नाम ले रहे हैं, कांग्रेस के पास कौन है. आप चाहें तो 'हे राहुल, हे राहुल' कहें. लेकिन ये जानते हैं यदि राहुल का नाम लेंगे, तो जितने वोट मिल रहे हैं, वह भी नहीं मिलेंगे.

इसके बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश में एक चुनाव नहीं होता, हम चुनाव हारे हैं और जीते भी हैं. आने वाला वक्त बताएगा कि कौन किधर जाएगा. इस पर शाहनवाज बोले कि अभी तो आप झारखंड और कश्मीर हारने जा रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay