एडवांस्ड सर्च

अटल की राह चल रहे हैं मोदी, कट्टरवाद से कर रहे हैं किनारा: दिग्विजय

बीजेपी पर जब-तब फब्ती कसने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के मुताबिक बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी बदल रहे हैं. मोदी के कड़े आलोचक माने जाने वाले दिग्विजय ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपनी कट्टरपंथी विचारधारा को छोड़ रहे हैं.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
आज तक वेब ब्‍यूरो [Edited By: कुलदीप मिश्र]नई दिल्ली, 05 December 2013
अटल की राह चल रहे हैं मोदी, कट्टरवाद से कर रहे हैं किनारा: दिग्विजय एजेंडा आज तक में दिग्विजय सिंह

बीजेपी पर जब-तब फब्ती कसने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के मुताबिक बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी बदल रहे हैं. मोदी के कड़े आलोचक माने जाने वाले दिग्विजय ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपनी कट्टरपंथी विचारधारा को छोड़ रहे हैं. एजेंडा आज तक के दूसरे सेशन में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के साथ 'राजनीति का धरम-करम' पर चर्चा करते हुए दिग्विजय ने यह बात कही.

उन्होंने कहा, 'मोदी कट्टरपंथी विचारों को छोड़ रहे हैं. मैं इसकी प्रशंसा करता हूं. अब उन्हें भी समझ में आ रहा है कि इस देश में कट्टरपंथी विचारों के साथ आप आगे नहीं जा सकते. वह समावेशी हो रहे हैं. अगर इस मामले में वह अटल बिहारी वाजपेयी की राजनीति के नजदीक आ रहे हैं तो अच्छी बात है. सबको साथ लेकर चलने से ही देश आगे बढ़ेगा.'

इस पर स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्हें दिग्विजय के मुंह से मोदी की तारीफ सुनकर खुशी हुई. उन्होंने कहा कि मेरे लिए आज का एजेंडा इसलिए भी सफल रहा क्योंकि जिंदगी में पहली बार मैंने दिग्विजय सिंह के मुंह से मोदी की तारीफ सुनी. इस पर दिग्विजय सिंह ने मजाकिया लहजे में कहा, 'मोदी पर आपकी संगत का ही असर पड़ा है. आप बधाई की पात्र हैं.'

दिग्विजय ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को धर्मनिरपेक्षता का प्रमाण देने की जरूरत नहीं है. वह धर्मनिरपेक्षता के संस्कारों के साथ ही बड़े हुए हैं. मोदी की तारीफ के साथ दिग्विजय ने यह भी कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री को 2002 दंगों के पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की दिशा में भी कुछ करना चाहिए.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay