एडवांस्ड सर्च

UPA की सबसे बड़ी सहयोगी है CBI: गडकरी

बीजेपी अध्‍यक्ष नितिन गडकरी ने विश्‍वास जताते हुए कहा है कि केंद्र में एनडीए की शासन आएगा और प्रधानमंत्री बीजेपी का ही बनेगा.

Advertisement
आजतक वेब ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 08 December 2012
UPA की सबसे बड़ी सहयोगी है CBI: गडकरी नितिन गडकरी

बीजेपी अध्‍यक्ष नितिन गडकरी ने विश्‍वास जताते हुए कहा है कि केंद्र में एनडीए का शासन आएगा और प्रधानमंत्री बीजेपी का ही बनेगा.

'एजेंडा आजतक' के दूसरे दिन के पहले सत्र 'कब खिलेगा कमल?' में अपनी बात रखते हुए गडकरी ने कहा कि कांग्रेस की हालत बदतर है, जिसका फायदा हमें होगा. साथ ही चुनाव में अच्‍छे नतीजों के बाद एनडीए और मजबूत होगा.

माया और मुलायम स्‍वार्थ के लिए हमसे जुडे़
एक सवाल के जवाब में गडकरी ने कहा कि मायावती और मुलायम सिंह यादव स्‍वार्थ के लिए हमारे साथ जुड़े हैं. सीबीआई से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए गडकरी ने कहा कि यूपीए की सबसे बड़ी सहयोगी सीबीआई है.

पीएम से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इस बात का फैसला पार्टी लेगी. बीजेपी में आरएसएस के हस्‍तक्षेप की बात को गडकरी ने सिरे से खारिज कर दिया.

गडकरी ने कहा कि हम आरएसएस विचारधारा से जुड़े हैं. गडकरी ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है, इसलिए मतभिन्‍नता होना संभव है. साथ ही गडकरी ने कहा कि बीजेपी में सारे फैसले पार्टी लेती है और जब पार्टी सलाह मांगती है, तभी आरएसएस सलाह देता है.

'मैं व्‍यापारी नहीं हूं'
खुद पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर गडकरी ने कहा कि मैं व्‍यापारी नहीं हूं. गडकरी ने कहा कि महाराष्‍ट्र में मंत्री के तौर पर मैंने कई अच्‍छे काम किए. साथ ही गडकरी ने कहा कि हिंदुस्‍तान में किसी भी जांच एजेंसी से मुझपर लगे आरोपों की जांच करा लो.

सत्र के दौरान गडकरी ने कहा कि मुझपर लगाए गए सभी अरोप झूठे साबित हुए हैं. साथ ही मैं सरकार द्वारा कराई जा रही जांच के नतीजे का इंतजार कर रहा हूं. गडकरी ने कहा कि मैंने किसी भी कंपनी को फायदा नहीं पहुंचाया है.

'जांच से पहले मुझे सजा देना गलत'
गडकरी ने कहा कि मेरे कार्यकाल में जिनते लोगों को ठेका मिला, वो टेंडर के जरिए मिला. गडकरी ने कहा कि मैं किसानों के लिए काम करता हूं और मेरे द्वारा किए गए कामों का मूल्‍यांकन किया जाए. साथ ही गडकरी ने कहा कि जांच से पहले मुझे सजा देना गलत है.

अरविंद केजरीवाल द्वारा लगाए आरोपों को गडकरी ने एक सिरे से खारिज कर दिया. गडकरी ने कहा कि शरद पवार और मेरे बीच कोई कनेक्‍शन नहीं है. बीजेपी के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के सवाल पर गडकरी ने कहा कि मैं इस्‍तीफा नहीं दूंगा. साथ ही गडकरी ने कहा कि यदि मुझपर आरोप साबित हुए तो मैं इस्‍तीफा जरूर दे दूंगा.

बीजेपी और मेरा डीएनए नहीं मिलता
गडकरी ने साथ ही कहा कि मेरा और बीजेपी की डीएनए नहीं मिलता है और मैंने बीजेपी का अध्‍यक्ष बनने के लिए कभी भी किसी से सिफारिश नहीं की. गडकरी ने कहा कि वैद्यजी ने नरेंद्र मोदी पर जो आरोप लगाए थे वो बिल्‍कुल गलत हैं.

गडकरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने संघ के प्रचारक के रूप में खुद को देश के लिए समर्पित कर दिया. साथ ही चुनाव नतीजों से ही तय होगा कि कौन होगा पीएम का उम्‍मीदवार. चुनाव के पहले से बीजेपी किसी नेता को पीएम पद के लिए प्रोजेक्ट नहीं करूंगा. गडकरी ने कहा कि चुनाव के बाद हमारी संख्‍या कितनी आती है उसके बाद तय होगा पीएम.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay