एडवांस्ड सर्च

बैंगलोर को हराकर चेन्‍नई फाइनल में पहुंचा

ट्वेंटी-20 लीग में चेन्‍नई ने बैंगलोर को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. बैंगलोर के 175 रन के जवाब में चेन्‍नई ने 2 गेंदें शेष रहते ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

Advertisement
आजतक वेब ब्‍यूरोमुंबई, 25 May 2011
बैंगलोर को हराकर चेन्‍नई फाइनल में पहुंचा क्रिस गेल

ट्वेंटी-20 लीग में चेन्‍नई ने बैंगलोर को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. बैंगलोर के 175 रन के जवाब में चेन्‍नई ने 2 गेंदें शेष रहते ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

चेन्‍नई ने रोमांच से भरे मैच में 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 177 रन बना डाले. टीम की जीत में सुरेश रैना की अहम भूमिका रही, जिन्‍होंने नाबाद 73 रन बनाए.

चेन्‍नई का पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया. माइकल हसी जहीर खान की गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. दूसरा विकेट मुरली विजय के रूप में गिरा, जिन्‍होंने महज 5 रन का योगदान किया.

एस. बद्रीनाथ ने 5 चौकों की मदद से 34 रन बनाए. उनका विकेट अभिमन्‍यु मिथुन ने झटका. कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने 1 छक्‍का और 3 चौकों की मदद से 29 रन बनाए. धोनी को जहीर खान ने आउट किया.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 175 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

बैंगलोर को पहला झटका क्रिस गेल के रूप में लगा. गेल इस मैच में कोई खास धूम-धड़ाका नहीं कर सके. वे सिर्फ 1 छक्‍के की मदद से 8 रन जोड़कर आर. अश्विन की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा, जिन्‍होंने 33 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 34 रन बनाए. मयंक को ब्रावो ने बॉलिंगर के हाथों लपकवाया.

डिविलियर्स ने 11 और ल्यूक पॉमर्सबैश ने 29 रन का योगदान किया. विराट कोहली ने सर्वाधिक 70 रन का योगदान किया और वे अंत तक आउट नहीं हुए. उन्‍होंने 3 छक्‍के और 5 चौके जमाए.

इससे पहले चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस अहम मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें जोश में थीं. एक ओर चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी बैंगलोर की गाड़ी पटरी से उतारने की फिराक में थे. दूसरी ओर बैंगलोर के कप्‍तान डेनियल विटोरी चेन्‍नई को पछाड़कर सीधे फाइनल की ट्रेन पकड़ने के मूड में थे. बहरहाल, जीत चेन्‍नई के ही हाथ लगी.

टी-20 लीग चरण की सबसे सफल टीमों के बीच पहला प्लेऑफ में मुंबई में खेला गया, जिसमें रोमांचक की भरपूर सौगात मिली.

गौरतलब है कि टी-20 लीग के चौथे सत्र में लागू नए प्रारूप के तहत पहले दो प्लेऑफ को क्वालीफायर-वन कहा गया है, जिसकी विजेता टीम 28 मई को होने वाले फाइनल में सीधे प्रवेश कर लेगी. वहीं हारने वाली टीम को 27 मई को दूसरा मौका मिलेगा. इस मैच में हारने वाली टीम मुंबई और कोलकाता के बीच 25 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी. इसके विजेता को फाइनल में जगह मिलेगी.

वैसे बैंगलोर ने चेन्नई को 8 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है. चेन्नई 18 अंक लेकर बेहतर रन औसत के आधार पर दूसरे स्थान पर है. मुंबई तीसरे और कोलकाता चौथे स्थान पर है.

टीमें इस प्रकार हैं:
बैंगलोर: एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, विराट कोहली, सौरभ तिवारी, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद कैफ, ल्यूक पॉमर्सबैश, डेनियल विटोरी (कप्‍तान), श्रीनाथ अरविंद, अभिमन्‍यु मिथुन, जहीर खान.

चेन्‍नई: माइकल हसी, डग बोलिंजर, महेंद्र सिंह धोनी (कप्‍तान), सुरेश रैना, मुरली विजय, एल्बी मोर्केल, ड्वेन ब्रेवो, आर. अश्विन, एस. बद्रीनाथ, शदाब जकाती, वृद्धिमान साहा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay