एडवांस्ड सर्च

'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बने सुनील नरेन

अपनी फिरकी गेंदों से दिग्गज बल्लेबाजों को भी फांसने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को आईपीएल-5 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
भाषाचेन्नई, 28 May 2012
'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बने सुनील नरेन सुनील नरेन

अपनी फिरकी गेंदों से दिग्गज बल्लेबाजों को भी फांसने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को आईपीएल-5 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने टूर्नामेंट में 24 विकेट लिये, लेकिन उन्होंने अपनी किफायती गेंदबाजी से कोलकाता को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी.

उन्हें 'गोल्डन प्लेयर अवॉर्ड' के लिये दस लाख रुपये का पुरस्कार मिला. नरेन ने कहा, ‘मैं यहां आकर और अच्छा प्रदर्शन करके खुश हूं। उम्मीद है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिये चुना जाएगा. मैं वहां जाकर भी अपनी तरफ से पूरा योगदान देना चाहता हूं.’

वेस्टइंडीज की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसके बाद उसे वनडे सीरीज खेलनी है. किंग्स इलेवन पंजाब के मनदीप सिंह को 'राइजिंग स्टार' का पुरस्कार मिला. उन्होंने कहा, ‘काफी खुशी मिल रही है. बेहतर होता कि यदि हमारी टीम यहां पर होती. मैंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया. अब मेरा सपना भारत की तरफ से खेलना है.’

पंजाब के ही डेविड हसी को सबसे बेहतरीन कैच का पुरस्कार मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के क्रिस गेल को लगातार दूसरे साल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन (733) बनाने के लिये 'ओरेंज कैप' और दस लाख रुपये दिये गये.

दिल्ली डेयरडेविल्स के मोर्ने मोर्कल (25 विकेट) को 'पर्पल कैप' मिली. उन्हें भी दस लाख रुपये का पुरस्कार मिला. राजस्थान रॉयल्स को फेयरप्ले पुरस्कार मिला. उसके कप्तान राहुल द्रविड़ ने इसे हासिल किया.

 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay