एडवांस्ड सर्च

चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स संग झूमा कोलकाता

इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के लिए जश्न थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार रात को जब केकेआर टीम कोलकाता पहुंची तो एयरपोर्ट पर प्रशंसकों ने गर्मजोशी के साथ टीम के सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया था.

Advertisement
आजतक ब्यूरो/आईएएनएसनई दिल्ली, 29 May 2012
चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स संग झूमा कोलकाता शाहरुख खान और गौतम गंभीर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की जीत का जश्न शहर में मंगलवार को पूरे जोश के साथ मनाया जा रहा है.

बस में सवार चैंपियन टीम के खिलाड़ियों के साथ दक्षिण कोलकता में परेड निकाला गया. यह परेड हाजरा क्रॉसिंग से शुरू हुआ.

इस मौके पर हजारों की संख्या में पहुंचे प्रशंसकों की भीड़ को नियंत्रित करने में सुरक्षाकर्मियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.जहां-जहां से खिलाड़ियों का ट्रक गुजर रहा है वहां-वहां सड़क के दोनों तरफ हजारों की संख्या में मौजूद प्रशंसक उनका अभिनंदन कर रहे थे.

इससे पहले मंगलवार सुबह कप्तान गौतम गंभीर की अगुवाई में टीम के सदस्य दो बसों में सवार होकर हाजारा पहुंचे जहां वे ट्रक पर सवार होकर परेड के साथ आगे बढ़े. इस मौके पर वहां हाजरा में हजारों प्रशंसक अपने चहेते खिलाड़ियों को देखने के लिए मौजूद थे. जिस ट्रक पर खिलाड़ी सवार थे उस पर नीले और सफेद रंग में- 'कोरेची, लोरेची, जीतेची रे' लिखा हुआ था.

प्रशंसक खिलाड़ियों की तरफ गुलदस्ते उछाल रहे थे. टीम के सहमालिक शाहरुख खान इस परेड में उपस्थित नहीं थे.

इसके बाद केकेआर की टीम रॉयटर्स बिल्डिंग पहुंची. यहां पर राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केकेआर टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया. इस मौके पर टीम के सह-मालिक शाहरुख खान मौजूद थे.

इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ईडन गार्डन पहुंची जहां दर्शक हजारों की संख्या में अपने चहेते क्रिकेटरों का इंतजार कर रहे थे.

उल्लेखनीय है कि केकेआर ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में पिछले दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay