एडवांस्ड सर्च

Kumbh 2019: प्रयागराज में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश का अलर्ट

Kumbh Weather Prediction 2019: प्रयागराज का मौसम 22 जनवरी से बदलने वाला है. हल्की बारिश के साथ पुरवाई हवाएं चलेंगी.

Advertisement
aajtak.in
प्रज्ञा बाजपेयी नई दिल्ली, 22 January 2019
Kumbh 2019: प्रयागराज में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश का अलर्ट Kumbh Mela 2019

Kumbh Weather Prediction 2019: आस्था की नगरी प्रयागराज में कुंभ के लिए लाखों श्रद्धालु जुटे हुए हैं. 21 जनवरी को पौष पूर्णिमा के मौके पर लाखों श्रद्धालुओं ने संगम तट पर आस्था की डुबकी लगाई. वहीं, इस दिन देश के कई शहरों में जमकर बारिश हुई, जिससे देशभर में ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई है. सर्द हवाएं चल रही हैं. प्रयागराज में भी ठंडी पुरवा हवाएं चल रही हैं. प्रादेशिक मौसम केंद्र के मुताबिक, प्रयागराज में 22 जनवरी 2019 यानी आज बादल छाए रहेंगे साथ ही बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है.

बता दें, कुंभ मेले में हर बार श्रद्धालुओं को भारी बारिश का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस बार अभी तक कुंभ में बारिश ना के बराबर ही देखने को मिली है. लेकिन प्रादेशिक मौसम केंद्र के मुताबिक, प्रयागराज में अगले 24 घंटों में मौसम में तब्दीली देखने को मिलेगी. 22 जनवरी मंगलवार के दिन कुंभ में दिनभर बादल छाए रहेंगे. साथ ही आज प्रयागराज में हल्की बारिश होने की भी संभावना है. प्रयागराज में बारिश का सिलसिला आज से शुरू होकर लगभग  4 से 5 दिनों तक जारी रहेगा. इस दौरान यहां के तापमान में भी गिरावट आएगी और सर्द हवाएं चलेंगी, जिससे श्रद्धालुओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

आइए जानते हैं अगले 7 दिनों तक कैसा रहेगा प्रयागराज में मौसम का हाल-

प्रादेशिक मौसम केंद्र के मुताबिक, 22 से 25 जनवरी तक प्रयागराज में बादल छाए रहेंगे. गरजते बादलों के साथ हल्की बारिश होगी. वहीं, 26 और 27 जनवरी को भी बारिश होने की संभावना है.

'कुंभ मेला वेदर सर्विस ऐप'

मौसम के चलते श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मौसम का हाल बताने वाली  'कुंभ मेला वेदर सर्विस'  ऐप लॉन्च की है. इस ऐप की मदद से तीन दिन पहले ही प्रयागराज और आसपास की जगहों के मौसम के बारे में जानकारी मिलती है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay