एडवांस्ड सर्च

चंद्रयान लैंडिंग के वक्त नींबू पानी से खुद को रिफ्रेश रखेंगे ISRO सेंटर में PM मोदी

प्रधानमंत्री सेहत को लेकर काफी सजग रहते हैं. इसलिए हो सकता है कि वो रात में कुछ खाए-पीए नहीं. ज्यादा से ज्यादा खुद को रिफ्रेश रखने के लिए नींबू पानी पी सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
ऋचीक मिश्रा इसरो सेंटर, बेंगलुरु, 07 September 2019
चंद्रयान लैंडिंग के वक्त नींबू पानी से खुद को रिफ्रेश रखेंगे ISRO सेंटर में PM मोदी बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (फोटो-टि्वटर)

इसरो के टेलीमेट्री, ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क सेंटर (ISTRAC) में रात 1 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंद्रयान-2 की चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग लाइव देखेंगे. मिशन ऑपरेशंस कॉम्प्लेक्स (MOX) में उनके बैठने की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा चाक-चौबंद है. मीडिया सेंटर में मीडियाकर्मी इस ऐतिहासिक घटना को ठंड भरी रात में कवर कर रहे हैं.

इनके लिए चाय, कॉफी और स्नैक्स की व्यवस्था है. वहीं, दूसरी तरफ यह सवाल उठ रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रात से सुबह तक इसरो सेंटर में ही रहेंगे. ऐसे में उनके खाने-पीने की क्या व्यवस्था की गई है.

isro-pm_090719010002.jfifइसरो सेंटर जहां मौजूद रहेंगे PM मोदी

इसरो सूत्रों से पता करने पर कोई खुलकर जवाब तो नहीं देता, लेकिन इतना जरूर कहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खाने-पीने की व्यवस्था तो उनकी सिक्योरिटी ही करती है. वैसे भी प्रधानमंत्री सेहत को लेकर काफी सजग रहते हैं. इसलिए हो सकता है कि वो रात में कुछ खाए-पीए नहीं. ज्यादा से ज्यादा खुद को रिफ्रेश रखने के लिए नींबू पानी पी सकते हैं. हांलाकि, चर्चा यह भी है कि वे कुछ हल्का-फुल्का ऑर्गेनिक नाश्ता कर सकते हैं.

आपको बता दें कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के खाने-पीने की कई स्तरों पर जांच होती है. एसपीजी और उनके विशेष डॉक्टरों की जांच के बाद ही प्रधानमंत्री के टेबल पर खाने-पीने की वस्तुएं आती हैं. यह प्रधानमंत्री की सिक्योरिटी प्रोटोकॉल होती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay