लगातार 14 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
27 नवम्बर, 2014 | 22:22
होम  >  ख़बरें
ख़बरें
बेटे ने रखा क्रिकेट बैट, PAK परिवार को बेल्जियम से निकाला
25 November, 2014
Symbolic Image
बेल्जियम में रहने वाले 22 साल के क्रिकेट खिलाड़ी और उसके पूरे परिवार को निर्वासन का सामना करना पड़ा. इस खि‍लाड़ी की गलती इतनी थी कि वह सार्वजनिक परिवहन में क्रिकेट बैट लेकर चल रहा था और इसके चलते उसे आतंकी घोषित कर दिया गया.

ब्रसेल्‍स के जेविश म्‍युजियम में इसी साल एक आतंकी हमला हुआ था. इसके ठीक बाद पुलिस ने असीम अब्‍बासी की 'हथ‍ियार' लिए हुए कुछ तस्‍वीरें जारी की, जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई.

जब अब्‍बासी ने अपनी तस्‍वीरें देखीं तो वह पुलिस के पास गया और उन्‍हें बताया कि उसके पास को‍ई हथ‍ियार नहीं था. वह अपने बैट के साथ प्रैक्टिस सेशन के लिए जा रहा था. अब्‍बासी ने कहा, 'मैंने अपने बैट को एक स्‍वेटशर्ट में लपेटा हुआ था, क्‍योंकि बाहर बारिश हो रही थी और अगर बैट गीला हो जाता तो मैं ठीक से खेल नहीं पाता.

यही नहीं, जब अब्‍बासी इस वाक्‍ये को स्‍पष्‍ट करने के लिए पुलिस से बातचीत कर रहा था उसी दौरान उसके परिवार को बेल्जियम से बाहर निकाला जा रहा था. ब्रूसेल्‍स में पाकिस्‍तानी एम्‍बेसी ने उसके पिता को पाकिस्‍तान की प्रतिष्‍ठा खराब करने के लिए नौकरी से भी निकाल दिया. अब्‍बासी ने बताया, 'हमें एम्‍बेसी से फोन आया और हमारा पासपोर्ट मांगा गया. हम अब बेल्जियम में नहीं रह सकते. मेरी पढ़ाई खराब हो गई. मैंने सबकुछ खो दिया.'

Top Downloads