लगातार 13 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
1 नवम्बर, 2014 | 11:21
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
सोनीपत बैंक लूट: मास्‍टरमाइंड ने की खुदकुशी
31 October, 2014
हरियाणा पुलिस ने सोनीपत के गोहाना में हुई बैंक लूट मामले का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पीएनबी की ब्रांच में हुई इस लूट के सिलसिले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को उस घर के मालिक और इस मामले में आरोपी महिपाल की लाश मिली है जिसमें सुरंग बनाकर चोर बैंक तक पहुंचे थे. महिपाल को इस घटना का मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक, शक है कि आरोपी महिपाल ने जहर खाकर जान दे दी है. उसके शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने तीन अन्‍य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. इनके कब्‍जे से लूट का करीब 23 किलो सोना, चांदी के जेवरात और कैश बरामद किया गया है. इनकी पहचान सुरिंदर, बलराज और सतीश के तौर पर की गई है. पुलिस ने गुरुवार को इन्‍हें कटवाल गांव से गिरफ्तार किया. पुलिस अन्‍य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

पंजाब नेशनल बैंक में सुरंग के जरिए बैंक के लॉकरों में लूट की गई थी. लूट मामले में बैंक के अधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 457, 380, 120 बी व 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह चोरी साधारण तरीके से नहीं बल्कि 125 फुट लंबी सुरंग खोदकर की गई. बैंक की शाखा में सुरंग के जरिए सेंधमारी कर करोड़ों रुपये के जेवरात और नकदी चुरा ली गई. सोमवार को बैंक खुलने पर इस चोरी का पता चला.

Top Downloads