लगातार 13 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
16 सितम्बर, 2014 | 18:44
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
शाहिद आफरीदी को T20 की कमान
16 September, 2014
शाहिद आफरीदी
विस्फोटक और बड़बोले क्रिकेटर शाहिद आफरीदी को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. जहां तक वनडे और टेस्ट क्रिकेट की बात है, वर्ल्ड कप 2015 तक कमान मिस्बाह उल हक के पास ही रहेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आज उनके नाम का ऐलान करेगा. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के नाम का भी ऐलान किया जाएगा.

आफरीदी से पहले टी20 की कमान मोहम्मद हफीज के पास थी. मगर इस साल बांग्लादेश में हुए वर्ल्ड टी20 कप में खराब प्रदर्शन के बाद हफीज ने इस्तीफा दे दिया था.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक आफरीदी को कप्तान बनाकर क्रिकेट बोर्ड ने मिस्बाह को भी सिग्नल दे दिया है कि अगर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वह फेल हुए, तो फिर वनडे और टेस्ट में भी कमान आफरीदी को ही दे दी जाएगी.

टी20 में बतौर कप्तान आफरीदी का रिकॉर्ड बहुत बेहतर नहीं है. कुल 19 मैचों में उनकी टीम केवल 8 बार ही जीती. वनडे की बात करें तो आफरीदी के कैप्टन रहते टीम ने 34 मैच खेले, जिनमें 18 जीती, 15 हारी और एक का नतीजा नहीं निकला.

आफरीदी को कप्तान बनाए जाने के बाद एक पेच उनके कोच के साथ रिश्तों को लेकर भी उभर सकता है. पाकिस्तानी टीम के कोच वकार यूनुस आफरीदी के तौर तरीकों को बहुत पसंद नहीं करते हैं.

Top Downloads