लगातार 14 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
2 जुलाई, 2015 | 21:38
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
ललित मोदी ने अमित शाह को किया था फोन
24 June, 2015
ललित मोदी की फाइल फोटो
पूर्व आईपीएल चीफ ललित मोदी की मदद मामले में जहां एक और वसुंधरा राजे व सुषमा स्वराज को लेकर सियासी आग सुलग रही है, वहीं ललित मोदी ने अब राष्ट्रपति भवन के सेक्रेटरी का नाम ले लिया है. यही नहीं, उनके एक के बाद एक ट्वीट और पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम है.

वित्तीय गड़बड़ियों का आरोप झेल रहे ललित मोदी ने ट्वीट में कहा है, 'सबसे बड़ा हवाला विवेक नागपाल चलाते हैं, जिन्हें ओमिता पाल के बैगमैन (गलत काम के लिए पैसा एकट्ठा करने वाला) के रूप में जाना जाता है. उनके खिलाफ कई तथ्य हैं. क्या कोई उनके खिलाफ जांच करेगा, नहीं ना. आखिर क्यों? क्या इसलिए कि उनके कई बड़े दोस्त हैं.'

गौरतलब है कि ओमिता पॉल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेक्रेटरी हैं. ललित मोदी ने अपनी वेबसाइट (lalitmodi.com) पर एक के बाद एक हजारों कागजात सार्वजनिक किए हैं. उन्होंने इन कागजात के आधार पर ईडी को जांच की चुनौती दी है. जबकि ईडी ने फेमा के तहत अलग-अलग मामलों में ललित मोदी को 16 कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं.

1/3!So all those are on a witch hunt - time to know you all live in glass house. By the way I document every meeting when someone asks for a

— Lalit Kumar Modi (@LalitKModi) June 23, 2015

2/3 bribe and I circulate to my lawyers xyz has asked for this in exchange for this. Off course I never paid. But record I did.

— Lalit Kumar Modi (@LalitKModi) June 23, 2015

4/3 investigate him no. Why? He has friends in the highest places. Media is blind most times. Follow my lead and see. Find the bank and FM

— Lalit Kumar Modi (@LalitKModi) June 23, 2015
मीटिंग करवाने का जिक्र
अपनी वेबसाइट पर जारी दस्तावेजों के जरिए ललित मोदी ने कई लोगों पर आरोप लगाए हैं. इन्हीं कागजात में उन्होंने सितंबर 2009 में किए गए एक मेल को भी जारी किया है. यह मेल उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को एक जवाब में दिया था. इसमें वह आरआर और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के नए प्रेसिडेंट नरेंद्र मोदी के बीच एक बैठक करवाने की बात कर रहे हैं.

विवाद के दूसरे दिन शाह को किया था फोन
ललित मोदी ने जो कागजात जारी किए हैं, उनमें 2010 में फरवरी-मार्च के बीच उनके फोन का बिल और कॉल लिस्ट भी है. इस लिस्ट में अमित शाह का भी नाम है और यह सात मार्च की सुबह 10:55 बजे का है. इसमें दोनों के बीच तीन मिनट की बातचीत का जिक्र है. दिलचस्प है कि यह फोन कॉल आईपीएल-4 में दो नई टीमों को शामिल करने के बाद शुरू हुए विवाद के दूसरे दिन का है.

वसुंधरा ने रद्द किया लंदन का दौरा
दूसरी ओर, ललित मोदी की मदद मामले में बढ़ते विवाद के बीच के बाद लग रहे आरोपों के बीच राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लंदन जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. ललित मोदी इस वक्त ब्रिटेन में ही रह रहे हैं. राजे के कार्यालय का कहना है कि वह इस सप्ताह के अंत में आयोजित नीति आयोग की नए पैनल की बैठक में हिस्सा लेंगी. पहले से तय कार्यक्रमों के तहत इस दौरान उन्हें लंदन में निवेशकों की एक बैठक में हिस्सा लेना था.