लगातार 13 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
2 सितम्बर, 2014 | 04:51
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
उत्‍तर प्रदेश से 23 पाकिस्तानी गायब
1 September, 2014
Symbolic Image
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रह रहे 23 पाकिस्तानी नागरिक लापता हैं. दैनिक अखबार नवभारत टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक मेरठ मंडल के कमिश्नर भूपेंद्र सिंह ने यूपी के सभी जिलों के डीएम को लेटर भेजकर इन पाकिस्तानियों को सर्विलांस के जरिए ट्रेस करने का निर्देश दिया है.

गायब हुए पाकिस्तानियों में से 9 मेरठ में, 3 गाजियाबाद में, 6 हापुड़ में, 3 बुलंदशहर में और एक-एक गौतमबुद्धनगर और बागपत में रह रहे थे. कमिश्नर की ओर से भेजे गए लेटर में इनके आईएसआई की गतिविधियों में शामिल होने की आशंका जताई गई है. कमिश्नर ने ऐसे लोगों पर नजर रखने को कहा है, जो अचानक मालामाल हो गए हैं. उनकी इनकम के स्रोत का पता लगाने के आदेश दिए गए हैं.
पढ़ें: पाक में रहने के लिए पैसे देता है दाऊद

मदरसों पर पैनी निगाह रखने को कहा गया है. इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी स्टूडेंट्स पर भी नजर रखी जाएगी. बांग्लादेशियों की भी पहचान करने को कहा गया है. आशंका जताई जा रही है ये सभी किसी आतंकी गतिविधी में शामिल हैं.

इससे पहले भी कई आतंकवादी पाकिस्तान से आकर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बसे. 2008 दिल्ली ब्लास्ट के आरोपी करीम टुंडा को पिछले साल गिरफ्तार किया गया. वह अपने तीन पाकिस्तानी साथियों के साथ कई साल पहले बुलंदशहर आया था. इस साल 22 अगस्त को मेरठ से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया. उसपर सेना की गोपनीय सूचना पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी तक पहुंचाने का आरोप है.
पढ़ें: मेरठ से गिरफ्तार किया गया ISI का एजेंट

Top Downloads