लगातार 13 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
23 अक्टूबर, 2014 | 03:42
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
भारत के लिए 55,000 आईफोन 6 भेजे गए
16 October, 2014
एप्पल iPhone 6 और iPhone 6 Plus
एप्पल के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन आईफोन 6 और 6 प्लस की बिक्री आज रात से शुरू हो जाएगी. कंपनी ने इसके लिए जबर्दस्त इंतजाम किया है. हालांकि इस फोन की चीन सहित विदेशों में बहुत मांग है लेकिन कंपनी ने खास तौर से भारत के लिए 50 से 55 हजार तक हैंडसेट भेजे हैं ताकि ग्राहक निराश न हों. यह खबर एक आर्थिक पत्र ने दी है.

समझा जाता है कि इतने हैंडसेट से इस सप्ताहांत तक की मांग पूरी हो जाएगी. बताया जाता है कि आईफोन 6 की मांग ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. अब तक किसी आईफोन की इतनी मांग नहीं थी. मंगलवार तक 21,000 हैंडसेट की प्री बुकिंग हो चुकी थी.

एक दुकानदार ने पत्र को बताया कि हैंडसेट की कमी नहीं होगी क्योंकि एप्पल अगले हफ्ते भी स्टॉक भेजेगी. उसने यह भी बताया कि गोल्ड कलर या 128 जीबी वाले फोन की बहुत मांग है. यह फोन देश भर में फैले 1200 डीलरों के जरिये बेचा जाएगा.

भारत में एप्पल के वितरक और दुकानदार कंपनी से दिवाली के पहले इस फोन की सप्लाई मांग रहे थे. उनका कहना था कि इस त्योहार में इस तरह के सामान की बिक्री खूब होती है. इसके अलावा सैमसंग के नोट 4 की बिक्री भी इसी हफ्ते शुरू होगी.

हालांकि भारत में इस फोन की जबर्दस्त मांग है लेकिन चीन के मुकाबले यह कुछ भी नहीं है. वहां अब तक दो करोड़ आईफोन की बुकिंग हो चुकी है.

Top Downloads