लगातार 14 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
31 जुलाई, 2015 | 03:15
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
AAP सरकार ने मानीं डॉक्टरों की 19 मांगें
22 June, 2015
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
दिल्ली सरकार ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों की 19 मांगे सरकार ने मान ली हैं. सोमवार शाम स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन से डॉक्टरों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की. इसके बाद सरकार ने 19 मांगे मानने की बात स्वीकार की. हालांकि डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल अभी खत्म नहीं की है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हड़ताली डॉक्टरों का समर्थन किया था. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर डॉक्टरों की मांग को जायज बताते हुए स्वास्थ्य विभाग से जल्दी कार्रवाई करने को कहा. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा था कि यह सरकार लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. और यह तब तक पूरा नहीं हो सकता जब तक कि डॉक्टरों का सहयोग ना हो.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी के 15,000 डॉक्टर सोमवार से अनिश्चि‍तकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल के पीछे अस्पतालों में दवा नहीं होने और जरूरी सुविधाओं के अभाव को कारण बताया है. डॉक्टरों का कहना है कि सुविधाएं नहीं होने के साथ ही उन्हें समय से वेतन का भुगतान भी नहीं किया जाता है. हड़तालियों में सफदरजंग अस्पताल, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज जैसे बड़े अस्पतालों के भी डॉक्टर शामिल हैं.