लगातार 13 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
25 अक्टूबर, 2014 | 23:41
होम  >  ख़बरें अब तक
ख़बरें अब तक
16 सालों में सेरेना की सबसे बड़ी हार
24 October, 2014
सेरेना विलियम्स
रोमानिया की टेनिस स्टार और इस साल की फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट सिमोना हालेप ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स के राउंड रोबिन लीग मैच में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त और 18 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को 6-0, 6-2 से करारी मात दे दी. सेरेना को पिछले 16 वर्षों में पहली बार इतनी बुरी हार का सामना करना पड़ा है.

इससे पहले सेरेना को 16 वर्ष की आयु में जोआनेट क्रूगर ने 6-1, 6-1 से मात दी थी. उसके बाद से ऐसा कभी नहीं हुआ था कि सेरेना किसी मैच में दो से अधिक गेम न जीत पाई हों. सिमोना खुद भी इस जीत से भौंचक्की नजर आईं और उन्होंने इसे अपने करियर की सबसे बड़ी जीत बताया.

सिमोना ने कहा, ‘मैंने अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ मैच खेला. मैंने अविश्वसनीय शॉट खेले. इस मैच का मेरे लिए अहमियत बहुत बढ़ गई है.’

दो वर्ष पहले विश्व वरीयता में 47वें पायदान पर रहीं सिमोना ने इस दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथी विश्व वरीयता हासिल कर ली है, हालांकि बुधवार से पहले सिमोना ने करियर में किसी शीर्ष तीन खिलाड़ी को नहीं हराया था.

विलियम्स ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा, ‘मेरे आज के खेल को शर्मनाक कहा जा सकता है. मेरा फोरहैंड शॉट और सर्विस बेहद खराब रहे. इससे अच्छा तो मैं जूनियर टूर्नामेंट के दौरान खेलती थी.’

पिछले दो बार से लगातार विजेता रहीं सेरेना का इसके साथ ही लगातार 16 मैचों में विजय अभियान थम गया. सेरेना अब अगले राउंड रोबिन मैच में गुरुवार को कनाडा की यूजिनी बुकार्ड से खेलेंगी.

इनपुटः IANS से

Top Downloads