लगातार 13 वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ
24 अप्रैल, 2014 | 19:35
होम  >  ख़बरें
ख़बरें
naukri.com पर रजिस्टर्ड हैं तो इस खबर को पढ़ लीजिए
24 April, 2014
रोजगार और बेहतर अवसर की तलाश में लोग तरह तरह की साइटों पर अपने को रजिस्टर्ड कराते हैं, लेकिन यह भी कभी-कभी जोखिम का कारण बन सकता है. ऐसा ही हुआ है देश के एक बड़े रोजगार दिलाने वाली साइट नौकरीडॉटकॉम के साथ.

एक अंग्रेजी अखबार ने खबर दी है कि रोजगार की लोकप्रिय साइट नौकरीडॉटकॉम की सिक्योरिटी पर हमला हुआ है. यानी उससे डेटा चुराने की कोशिश हुई है. अब इस पोर्टल ने अपने लाखों यूजर्स से कहा है कि वे अपना पासवर्ड बदल लें.

नौकरीडॉटकॉम ने एक बयान में कहा है कि इसी 16 अप्रैल को यह हमला हुआ है. अंदाजा है कि हैक करने की यह कोशिश रूस से हुई है. उसने कहा है कि सावधानी के मद्देनजर हमने रोजगार चाहने वालों के पासवर्ड रिसेट कर दिए हैं.

इसके अलावा पोर्टल ने लॉगिन, रजिस्ट्रेशन, एडिट, फॉरगॉट पासवर्ड और ऐप्‍लाई जैसे फंक्शन कुछ घंटों के लिए बंद कर दिए हैं. कंपनी के एक प्रतिनिधि ने पत्र को बताया कि पोर्टल के कुछ यूजर्स के अकाउंट और उनके पासवर्ड पर इसका असर पड़ा है. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि कितने अकाउंट इससे प्रभावित हुए.

पोर्टल का कहना है कि उसने 3.7 करोड़ रिज्यूम अपने वेबसाइट पर होस्ट कर रखे हैं. कंपनी ने कहा कि उसने साइट के टच प्वाइंट पर इस बात को बताते हुए एक संदेश भेजा है. हमने उनसे कहा है कि वे अपने पासवर्ड बदल दें.

कंपनी ने यह भी कहा है कि दुनिया भर में साइटों पर हो रहे हमलों के मद्देनजर उसने अपना सिक्योरिटी सिस्टम, ऑपरेशनल कंट्रोल और विजिलेंस बढ़ा दिया है.

Top Downloads